स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

साहब! 5 माह से विभाग नहीं दे रहा पति का मृत्यु प्रमाण पत्र, मेरी मदद करो, देखें वीडियो

Rahul Chauhan

Publish: Jan 05, 2020 16:13 PM | Updated: Jan 05, 2020 18:48 PM

Shamli

Highlights:

-जिलाधिकारी ने थाना भवन पर आयोजित समाधान दिवस में औचक पहुंचकर समस्याओं को सुना

-फरियादियों की समस्याओं को सुुनकर डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्दश दिए

-इस दौरान एक महिला ने भी अपनी समस्या से अधिकारी को अवगत कराया

शामली। थाने पर आयोजित समाधान दिवस में अचानक से जनपद के जिला अधिकारी अखिलेश सिंह ने पहुंचकर फरियादियों की समस्याओं को सुना। जिसमें जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को लोगों की प्राथमिकता के आधार पर समस्या का निस्तारण करने के आदेश दिए। इस दौरान एक महिला को पति का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने के लिए अधिशासी अधिकारी को निर्देश जारी किए।

यह भी पढ़ें : 25 लाख का लालच दिखाकर ठग लिए 35 हजार, शिकार होने से बचने के लिए जरूर पढ़े खबर

दरअसल, जनपद शामली के जिला अधिकारी ने थाना भवन पर आयोजित समाधान दिवस में औचक पहुंचकर फरियाद लेकर आए फरियादियों की समस्याओं को सुना। जिसमें एक फरियादी द्वारा अपनी चकरोड पर पिछले काफी समय से अवैध कब्जे के आदेश के बावजूद भी पुलिस द्वारा कब्जा ना हटाए जाने की शिकायत की गई। जिसके बाद जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग व पुलिस विभाग को मौके पर पहुंच चकरोड पर अवैध कब्जे को हटाने के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें: अयोध्‍या में विवादित ढांचा गिरते ही दे दिया था मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

वहीं कस्बा निवासी एक महिला ने 5 माह पहले अपने पति की मृत्यु के बाद मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए किए गए आवेदन को लेकर नगर पंचायत थानाभवन द्वारा मृत्यु प्रमाण पत्र जारी न करने की शिकायत की। जिसके बाद जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को मौके पर बुलाकर साक्ष्यों के आधार पर महिला के पति का प्रमाण पत्र जारी करने के आदेश दिए। जिलाधिकारी ने थाने पर शिकायत लेकर पहुंचे अन्य फरियादियों की भी समस्या को जल्द निस्तारण करने के साथ क्षेत्र में मौजूद तालाबों को संरक्षित करने के आदेश दिए।

[MORE_ADVERTISE3]