स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नमाज के विरोध में बीच सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ, हिंदू संगठन ने दी ये चेतावनी, देखें वीडियो-

lokesh verma

Publish: Jul 24, 2019 15:46 PM | Updated: Jul 24, 2019 15:46 PM

Shamli

खबर के मुख्य बिंदु-

  • उत्तर प्रदेश में अली बनाम बजरंगबली के विवाद ने फिर पकड़ा तूल
  • मुस्लिम समुदाय की ओर से सड़क पर नमाज के विरोध में हिंदू संगठन
  • शामली में सड़क पर हनुमान चालीसा पढ़ने के चलते लगा जाम

शामली. उत्तर प्रदेश में अली बनाम बजरंगबली का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सूबे में मुस्लिम समुदाय की ओर से सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। इसी कड़ी में शामली और बागपत में भी हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने सड़क पड़ खड़े होकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान सड़क पर भारी जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई, लेकिन हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने अपना पाठ जारी रखा। इस दौरान उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर वह सड़क पर नमाज पढ़ने पर रोक नहीं लगाता तो वह भी इसी तरह पाठ करेंगे, जिसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा।

यह भी पढ़ें- मुस्लिम नेता का बड़ा बयान, सपा और बसपा हैं भाजपा के एजेंट, देखें वीडियो

बता दें कि कुछ हिंदू संगठन लगातार मुसलमानों के सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध कर रहे हैं। जिस तरह हाथरस में हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर नमाज पढ़े जाने का विरोध करते हुए सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया था। उसी तरह शामली और बागपत में भी हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया है। कार्यकर्ताओं ने शामली में लगभग 10 मिनट तक हनुमान चालीसा पढ़ी, जिसके चलते सड़क के दोनों तरफ वाहनों का लंबा जाम लग गया।

यह भी पढ़ें- बड़ा खुलासाः इस जेल में रची गई थी भाजपा नेता की हत्या की साजिश, दो महिला समेत 5 गिरफ्तार

इस दौरान हिंदू जागरण मंच के शामली जिला अध्यक्ष संजीव चौहान ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोग सड़क पर नमाज पढ़ते हैं, जिससे अक्सर विवाद की स्थिति बन जाती है। हम इसके विरोध स्वरूप सड़क पर खड़े होकर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं, ताकि सड़क पर नमाज पढ़ने पर रोक लग सके। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन मुस्लिम समुदाय के लोगों पर सड़क पर नमाज पढ़ने पर रोक नहीं लगाता है तो वह सब इसी तरह हर मंगलवार को सड़क के बीचों-बीच खड़े होकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, जिसका जिम्मेदार शामली प्रशासन होगा।

यह भी पढ़ें- भाजपा नेता की हत्या के बाद पीड़ित परिवार को योगी सरकार और पार्टी ने दी इतने लाख की मदद, देखें वीडियो-