स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

SP विधायक की गिरफ्तारी के खिलाफ पूरा विपक्ष एकजुट, सपा और प्रशासन में टकराव की स्थिति

lokesh verma

Publish: Sep 15, 2019 12:10 PM | Updated: Sep 15, 2019 12:10 PM

Shamli

Highlights
- विधायक बेटे को गिरफ्तारी से बचाने के लिए पूर्व सांसद ने भाकियू से मांगा समर्थन
- नरेश टिकैत से 16 सितम्बर को प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन में शामिल होने की अपील
- टिकैत बोले- सारा विपक्ष एक, सरकार कर रही बदले की भावना से काम

मुजफ्फरनगर. शामली के कैराना विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक नाहिद हसन प्रकरण तूल पकड़ता जा रहा है। अब समाजवादी पार्टी भी शामली जिला प्रशासन द्वारा विधायक नाहिद हसन पर की गई कार्यवाही को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ने का मन बना चुकी है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि सपा विधायक नाहिद हसन और शामली प्रशासन की इस लड़ाई में संपूर्ण विपक्ष एकजुट हो रहा है। इसी को लेकर नाहिद हसन की मां व पूर्व सांसद तब्बसुम हसन ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के मुखिया चौधरी नरेश टिकैत से मुलाकात की। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने पूर्व सांसद तबस्सुम हसन को इस मामले में समर्थन देने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें- सपा विधायक की गिरफ्तारी के लिए छावनी तब्दील हुआ कैराना, चार कंपनी पीएसी तैनात, देखें Video

गौरतलब है कि गत सोमवार की शाम कैराना विधायक नाहिद हसन अपनी पजेरो कार से खेत पर गए थे। उसी समय एसडीएम कैराना अमितपाल शर्मा और सीओ राजेश कुमार तिवारी ने उनकी कार रोककर दस्तावेज मांगे। उसी समय नाहिद हसन भी वहा पहुंच गए। उनकी दस्तावेजों को लेकर एसडीएम से कड़ी बहस हो गर्इ। इसके बाद सपा विधायक नाहिद हसन के विरूद्ध 10 गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। इतना ही नहीं इस मामले में पुलिस ने सपा विधायक के आवास पर पेश होने का नोटिस भी चस्पा कर चुकी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही नाहिद हसन गिरफ्तार हो सकते हैं। इसी को लेकर कैराना में चार कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स भी पहुंच चुकी है, ताकि स्थिति बिगड़ने पर समय रहते काबू किया जा सके।

यह भी पढ़ें- अखिलेश और आजम पर योगी की इस महिला मंत्री ने दिया ये चौंकाने वाला बयान

वहीं तब्बसुम हसन चौधरी नरेश टिकैत से मुलाकात करते हुए कहा कि नाहिद हसन को फसाया जा रहा है। उन्होंने टिकैत से 16 सितम्बर को प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की। इस पर नरेश टिकैत ने पूर्व सांसद तब्बसुम हसन को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। इस दौरान नरेश टिकैत ने कहा की सारा विपक्ष एक है और तब्बसुम हसन ने भी सपा कार्यकर्ताओं को इक्कठा करना शुरू कर दिया है, जिससे यह मुद्दा बड़ा रूप ले रहा है। सरकार को बदले की भावना से कार्य नहीं करना चाहिए। इससे आम आदमी को परेशानी का सामना करना पड़ता है। पूर्व सांसद तबस्सुम हसन के साथ सपा नेता वीर सिंह मलिक भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- पीड़ितों से नजर बचाकर रामपुर से निकले अखिलेश यादव पर भी लगे गंभीर आरोप, देखें वीडियो-