स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

साहब! जमीन पर दबंगो ने कर लिया कब्जा, नहीं सुन रहे अफसर

Virendra Kumar Sharma

Publish: Jan 08, 2020 15:50 PM | Updated: Jan 08, 2020 16:02 PM

Shamli

Highlights

. भू—माफियाओं पर कार्यवाही न होने की वजह से क्षेत्र में सक्रिय हुए भूमाफिया
. आए दिन किसानों की जमीन पर कर रहे कब्जा
. समाधान दिवस में किसानों ने अधिकारी को दी शिकायत

शामली। भू—माफियाओं पर कार्यवाही न होने की वजह से क्षेत्र में जमीन पर अवैध कब्जा करने के मामले सामने आ रहे हैं। आरोप है कि किसानों की जमीन पर अवैध कब्जा कर लेते है। विरोध करने पर मारपीट तक करते है। किसानों ने समाधान दिवस में मामले की शिकायत की है।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: यूपी के कई जिलों में भारी बारिश, पश्चिमी विक्षोप की वजह से अगले 72 घटें दिखेगा ठंड का कहर

जमीनों पर दबंग भूमाफियाओं द्वारा किए गए अवैध कब्जों को हटवाने के लिए प्रदेश सरकार ने एंटी भूमाफिया टीम का गठन किया हुआ है। किसानों का कहना है कि शुरूआत में यह टीम सक्रिय रही, लेकिन कुछ ही दिन बाद फिर क्षेत्र में फिर से निष्क्रिय हो गई। जिसकी वजह से भूमाफियाओं के हौसले बुलंद हैं। भूमाफिया जमीनों पर लगातार कब्जा करने में लगे हुए है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका-ईरान के बीच तनाव के चलते PETROL व DIESEL के दाम में मिली राहत, जानें आज के भाव

कैराना तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में तहसील क्षेत्र के गांव बुच्चाखेड़ी के करीब आधा दर्जन किसानों ने जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत की है। गांव बुच्चाखेड़ी निवासी सुनील कुमार ने बताया कि गांव में मौजूद उनकी जमीन पर कुछ दिन पूर्व दबंग भूमाफिया ने अवैध कब्जा कर रखा है। 6 माह से लगातार अधिकारियों से मामले की शिकायत की जा रही है। उसके बाद में कोई कार्रवाई नहीं की गई। पीड़ित किसानों ने अपनी जमीन से अवैध कब्जा हटवाकर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की हैं।

[MORE_ADVERTISE1]