स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गैर मुस्लिम धर्म के लोगों के साथ पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में होता है बलात्कार: कैबिनेट मंत्री

Rahul Chauhan

Publish: Jan 12, 2020 16:51 PM | Updated: Jan 12, 2020 16:52 PM

Shamli

Highlights:

-गैर मुस्लिम धर्मों के लोगों की बहन-बेटियों के साथ पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश बलात्कार करता है

-जिसकी वजह से गैर मुस्लिम धर्मों के लोगों की कमी होती जा रही थी

-इन देशों से प्रताड़ित होकर भारत पहुँचे लोगों को सीएए नागरिकता देने का काम करेगा

शामली। देश में CAA लागू होने का बाद रविवार को जनपद शामली में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तिरंगा रैली निकाली। इस दौरान रैली को हरी झंडी दिखाने पहुंचे बीजेपी कैबिनेट मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भारत में आए गैर मुस्लिम धर्मों के लोगों की बहन-बेटियों के साथ पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश बलात्कार करता है। जिसकी वजह से गैर मुस्लिम धर्मों के लोगों की कमी होती जा रही थी। वहीं पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से प्रताड़ित होकर भारत पहुँचे लोगों को सीएए नागरिकता देने का काम करेगा। जबकि पहले भारत मे बाहर से आये किसी भी धर्म के लोगों को भारत की नागरिकता नहीं थी।

यह भी पढ़ें : CAA के समर्थन में भाजपा ने संभल में सौ मीटर लम्बे तिरंगे के साथ निकाली जागरूकता रैली

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान ओर बांग्लादेश में जिस तरीके से गैर मुस्लिम धर्मों के लोगों को प्रताड़ित किया जाता है, उनके साथ नरसंहार किया जा रहा है। उनके मकानों पर ताले लगाए जा रहे हैं, उनकी बहन बेटियों के साथ बलात्कार किया जा रहा है। जिस तरीके से वहां गैर मुस्लिम धर्म के लोगों की कमी होती जा रही है, इसका कारण यही है कि उन लोगों को वहाँ प्रताड़ित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: JNU विवाद पर अभिनेता रजा मुराद बोले- बच्चों का मोराल बढ़ाना गलत तो दीपिका सबसे बड़ी गुनाहगार

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

वहीं मंत्री का कहना है कि भारत में आने के बाद किसी भी प्रताड़ित को भारत की नागरिकता नहीं मिल पा रही थी। जिसके कारण प्रताड़ित लोग भारत की किसी भी योजना का लाभ नहीं ले पा रहे थे। सीएए सभी प्रताड़ित लोगों के लिए नागरिकता देने का काम करेगा। जिसके बाद गैर मुस्लिम धर्मों के प्रताड़ित लोग भी भारत सरकार की सभी योजनाओं को लाभ ले सकेंगे।

[MORE_ADVERTISE3]