स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मछली पर लिखा है 'अल्‍लाह', कीमत सुन आप भी दबा लेंगे दांतो तले उंगलियां, देखें Video

lokesh verma

Publish: Oct 14, 2019 16:56 PM | Updated: Oct 14, 2019 16:56 PM

Shamli

Highlights
- 'अल्‍लाह' लिखी मछली बनी लोगों के आर्कषण का केंद्र
- शामली के हाजी राशिद खान ने लगाई पांच लाख रुपये की बोली
- शबाब अहमद बोले- जब से यह मछली मिली तब से मजबूत हो रही आर्थिक स्थिति

शामली. यूपी के शामली (Shamli) जिले के कैराना (Kairana) कोतवाली क्षेत्र में इन दिनों एक मछली लोगों आकर्षण का मुख्य केंद्र बनी हुई है। इस मछली को देखने लोग दूर-दराज से कैरान पहुंच रहे हैं। दरअसल, इस मछली (fish) पर 'अल्‍लाह' (allah) लिखा हुआ है। लोग इसे कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं। इतना ही नहीं एक युवक ने तो इसको खरीदने के लिए पांच लाख रुपये की बोली भी लगा दी है, लेकिन मछली का मालिक पांच लाख में भी इसे देने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें- BJP विधायक सूची चौधरी के पति पर लगे डाॅक्टर से अभद्रता और मारपीट के आरोप, देखें वीडियो

जानकारी के अनुसार, कैराना में मतस्य पालन करने वाले शबाब अहमद को आठ माह पहले यह मछली मिली थी। शबाब कहते हैं कि जब वह आठ माह पहले इसे लेकर आए थे तब मछली के पेट पर कुछ पीली-पीली लकीरें थी। जैसे-जैसे यह बड़ी होती गर्इ तो मछली के पेट पर पीले रंग से 'अल्‍लाह' लिखा साफ-साफ नजर आने लगा। शबाब बताते हैं कि लोग इस मछली को किसी भी कीमत पर खरीदना चाहते हैं। शबाब कहते हैं कि जब से उन्हें यह यह मिली है तब से लगातार उनके परिवार को आर्थिक मजबूती मिली है।

शबाब का कहना है कि हाल ही में शामली के हाजी राशिद खान ने इस अनोखी मछली को खरीदने के लिए 5 लाख रुपये देने की बात कही थी। हालांकि शबाब अभी इसे नहीं बेचना चाहते हैं। शबाब कहते हैं कि वह इसकी ज्‍यादा कीमत का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक्वेरियम में इस अनोखी मछली के साथ दस अन्‍य मछली भी रखी हैं। उनका कहना है कि अल्‍लाह लिखी यह मछली किसी कुदरत के करिश्मे से कम नहीं है।

यह भी पढ़ें- 30 लोगों के धर्म परिवर्तन की घोषणा से फूले प्रशासन के हाथ-पैर, मनाने पहुंचे SP-CO