स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

घोषणा करना भूलीं सांसद -फीता काटकर किया का किया शुभारंभ

Lav Kush Tiwari

Publish: Jan 14, 2020 20:25 PM | Updated: Jan 15, 2020 21:03 PM

Shahdol

आदिवासी संग्रहालय के लिए 50 लाख रुपए देने की घोषणा

शहडोल. नगर के विराट मंदिर प्रांगण स्थित बाणगंगा में लगने वाले 7 दिनी एतिहासिक मेले का कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सांसद हिमाद्री सिंह ने बाणगंगा कुंड के पास स्थित मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद फीता काटकर शुभारंभ किया। इसके बाद मेले मंच से उन्होने नगरपालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे की मांग पर पार्क में बनाए जाने वाले आदिवासी संग्रहालय के लिए 50 लाख रुपए सांसद निधि की राशि देने की घोषणा की। उन्होने कहा कि मेले का अपना एक एतिहासिक महत्व है। उन्होने कहा कि धीर-धीरे मेलों की परंपरा विलुप्त हो रही है, लेकिन बाणगंगा मेला अपनी एतिहासिक पहचान के कारण लगातार अपनी लोकप्रियता बनाए हुए है, जहां दूर- दूर से आदिवासी अंचल के ग्रामीण और बाहर से दुकानदार और कलाकार हर साल पहुंच रहे हैं। इसके पहले अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए नपा अध्यक्ष उर्मिला कटारे ने कहा कि मेले को 5 दिन की जगह 7 दिनों तक किया गया है। उन्होने इस दौरान बाणगंगा पार्क में आदिवासी संग्रहालय बनाए जाने की घोषणा करते हुए सांसद और विधायक से सांसद निधि और विधायक निधि से राशि देने की मांग की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जयसिंहनगर विधायक जयसिंह मरावी ने मेले के बारे में एतिहासिक जानकारी देते हुए पूर्व विधायक लल्लू सिंह को याद किया और उन्होने आदिवासी संग्रहालय के लिए राशि देने की घोषणा की। कार्यक्रम के दौरान नपा उपाध्यक्ष कुलदीप निगम ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया और सोहागपुर की संगीत मंडली ने भजन कीर्तन किए।
घोषणा करना भूल गई सांसद-
कार्यक्रम के दौरान सांसद हिमाद्री सिंह मंच से आदिवासी संग्रहालय बनाने के लिए राशि की घोषणा करना भूल गई और वह अपनी कुर्सी पर वापस जाकर आसीन हो गई, इसके बाद नपा अध्यक्ष उर्मिला कटारे ने उन्हे याद दिलाया और वह दुबारा मंच पर आकर राशि देने की घोषणा कीं।
कार्यक्रम का संचालन सभापति महेश भागदेव ने किया और आभार प्रदर्शन सीएमओ अजय श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर मंच पर पूर्व नपा अध्यक्ष प्रकाश जगावानी, अधिवक्ता दिनेश दीक्षित, कांग्रेस नेता नीरज द्विवेदी, शानउल्ला खान, लक्ष्मण गुप्ता के अलावा नपा के पार्षद और अन्य लोग मौजूद रहे।

[MORE_ADVERTISE1]