स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कार्रवाई करो या आत्महत्या करने की दो अनुमति

Lav Kush Tiwari

Publish: Aug 21, 2019 07:00 AM | Updated: Aug 20, 2019 21:29 PM

Shahdol

उपसरपंच ने लिखा राज्यपाल को पत्र

शहडोल. कलेक्टर ललित दाहिमा ने मंगलवार को जनसुनवाई में लोगों की शिकायतें सुनी और उनका निराकरण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। बारिश के बाद भी कई लोग जनसुनवाई के दौरान अपनी अपनी शिकायतें लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपनी समस्याएं बताई।
मामला नंबर-एक
कार्रवाई करो अथवा दो आत्मदाह की अनुमति-
कलेक्टर की जन सुनवाई के दौरान एक अजीबो गरीब मामला सामने आया जिसमें सोहागपुर जनपद पंचायत के देवगवां ग्राम पंचायत उप सरपंच अरुण तिवारी ने राज्यपाल के नाम लिखे पत्र में समस्या बताते हुए कहा है कि २०१६ से लगातार भ्रष्टाचार और समस्याओं को लेकर अधिकारियों और कलेक्टर तथा कमिश्नर की जन सुनवाई में शिकायत की लेकिन शिकायत सही पाए जाने के बाद भी मामले में अब तक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। इसलिए क्षुब्ध होकर आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो गया है। उसने कहा है कि अगर एक सप्ताह में कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्मदाह करने की मजबूरी होगी जिसकी संपूर्ण जवाबदारी शासन और प्रशासन की होगी।
मामला नंबर-दो
नगर के बीच से गैस गोदाम और एजेंसी हटाने की मांग-
नगर के बलपुरवा बस स्टैड और पेट्रोल पंप के पास संचालित गैस गोदाम और मेसर्स सुदर्शन गैस एजेंसी हटाए जाने का मामला जनसुनवाई में आया है। सिल्लू रजक, रमेश तिवारी, विवेक सोनी सहित नगर के अन्य लोगों ने शिकायत में बताया कि बीच रिहायसी बस्ती और बस स्टेंड के पास गैस गोदाम होने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसलिए गैस गोदाम शहर के बाहर स्थानांरित किया जाए, जिससे जानमाल की होने वाली संभावना से बचाया जा सके।
मामला नंबर-तीन-
कलेक्टर ने सेवा निवृत्त भृत्य को दिलाई पेंशन-
कलेक्टर को लोक स्वास्थ्य यंत्रिकी विभाग से भृत्य के पद से वर्ष 2017 में सेवा निवृत्त रामकुमार वर्मा ने बताया कि मुझे 02 वर्ष पूर्व सेवा निवृत्त किया गया था, लेकिन आज तक हमारी पेंशन नही दी जा रही है। कलेक्टर ने मौके पर जिला कोषालय अधिकारी एवं जिला पेंशन अधिकारी को तलब कर वर्मा की 24 घण्टे के अंदर पेंशन दिलाये जाने के निर्देश दिए।
मामला नंबर-चार
भू अभिलेखों में हेराफेरी-
महेन्द्र पिता राम जिआवन कुर्मी ग्राम तगावर तहसील जयसिंहनगर नेे शिकायत करते हुए बताया की ग्राम बराछ के शालिग्राम पटेल बगैरह द्वारा भू-अभिलेखो में कूटरचित दस्तावेज कर ग्राम बराछ के पटवारी हल्का क्रमांक 05 वृत्त आमडीह के आराजी क्रमांक 271 रकबा 1.98 एकड़ गिरधौना नामक बगार एवं 0.2 एकड़ एवं रकबा क्रमांक 894 0.36 एकड़ कोलान कोलिया व खसरा क्रमांक 896 रकवा 0.29 एकड़ ढ़ोढवा नामक पुलिया तथा 891/3052 रकबा 0.7 एकड़ शासकीय सार्वजनिक रास्ता में शाली ग्राम उम्र 70 वर्ष सविता उम्र 50 वर्ष, विजय कुमार उम्र 45 वर्ष तीनों ग्राम बराछ थाना ब्यौहारी तहसील जयसिंहनगर में अपने परिजन स्व. बाबूराम भूतपूर्व सरपंच बराछ एवं जनपद सदस्य जयसिंहनगर के कार्यकाल के दौरान संबंधित पटवारी हल्का बराछ को मिलाकर अवैधानिक तरीको से भू अभिलेखो में कूटरचित हेरा फेरी की गई है। कलेक्टर ने एसडीएम जयसिंहनगर को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।