स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मुख्य द्वार पर ली तलाशी, फिर दिया प्रवेश

Ramashankar mishra

Publish: Jan 13, 2020 21:26 PM | Updated: Jan 13, 2020 21:26 PM

Shahdol

संयुक्त राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन

शहडोल. नगर के 10 परीक्षा केन्द्रो में संयुक्त राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया गया। सभी केन्द्रो में परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक डिवाइस के साथ ही अनाधिकृत सामग्री अंदर ले जाना प्रतिबंधित था। जिसे ध्यान में रखते हुए सख्ती से तलाशी लेने के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जा रहा था।
नगर में बनाए गए 10 परीक्षा केन्द्रो में दो पालियों में परीक्षा संपन्न हुई। जिसमें कुल 3894 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था। जिसमें से पहली पाली में 3536 व दूसरी पाली में 3515 छात्र परीक्षा में बैठे। परीक्षा केन्द्रो के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही।
घड़ी, चश्मे भी नहीं ले जाने दिए अंदर
परीक्षा केन्द्रो में परीक्षा मण्डल से जारी नियम निर्देशों का कड़ाई से पालन कराया गया। इस दौरान सभी परीक्षार्थियों की विधिवत तलाशी लेने के बाद ही उन्हे परीक्षा केन्द्र के अंदर प्रवेश दिया गया। इस दौरान छात्राओं के आभूषण व अन्य सामग्रियों को बाहर ही रखवा लिया गया। साथ ही स्वेटर व अन्य सामग्रियों की विधिवत तलाशी के बाद ही उन्हे अंदर जाने दिया गया। उल्लेखनीय है कि परीक्षा केन्द्र में किसी भी प्रकार की एसेसरीज जैसे बालों को बांधने का क्लचर, बक्कल, घडी, हाथ में पहने जाने वाले किसी भी प्रकार के बैंड, चश्मे, पर्स, वालेट, टोपी, सिर, नाक, कान, गला, हाथ, पैर, कमर में पहनने वाले आभूषण तथा हाथ में बंधे धागे कलावा रक्षा सूत्र का परीक्षण के उपरांत ही अंदर जाने दया।

[MORE_ADVERTISE1]