स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भाजपा जिला अध्यक्ष की कुर्सी के लिए मचा घमाशान

Lav Kush Tiwari

Publish: Dec 09, 2019 08:00 AM | Updated: Dec 08, 2019 19:30 PM

Shahdol

भाजपा नेताओं ने डाला भोपाल में डेरा

शहडोल. भाजपा जिला अध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर शुक्रवार रायशुमारी के बाद रात में ही जिला निर्वाचन अधिकारी मण्डल अध्यक्षों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से रायशुमारी करने के बाद बंद लिफाफा लेकर भोपाल प्रदेश भाजपा मुख्यालय पहुंच गए हैं। रायशुमारी में जिले के लगभग २० भाजपा नेताओं ने अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी की है। भाजपा पार्टी के सूत्रों की मानें तो रायशुमारी के बाद भोपाल में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच २० नामों पर चर्चा होने के दो दिनों बाद भाजपा जिला अध्यक्ष के नाम का फैसला किया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ ही पहुंचे अध्यक्ष के दावेदार-
शुक्रवार को हुई रायशुमारी के बाद बंद लिफाफा लेकर भोपाल रवाना हुए निर्वाचन अधिकारी उमेश शुक्ला के साथ और शनिवार को लगभग आधा दर्जन से अधिक जिला अध्यक्ष के दावेदार भी भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं। कई भावी जिला अध्यक्ष अब अपने अपने नजदीकी विधायकों जयसिंह मरावी, मनीषा सिंह, शरद कोल के साथ ही सांसद हिमाद्री सिंह, फग्गन सिंह कुलस्ते और राज्यसभा सदस्य अजय प्रताप सिंह के अलावा राजेन्द्र शुक्ला प्रदेश संगठन मंत्री से लेकर प्रदेशाध्यक्ष तक संपर्क करने में लग गए हैं।
स्थानीय और बाहरी का मामला आया सामने-
जिला अध्यक्ष की रायशुमारी के दौरान स्थानीय और बाहरी का मुद्दा भी सामने आया। कुछ मण्डल अध्यक्षों ने बाहरी नेताओं को जिला अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध किया तो कुछ नेता और मण्डल अध्यक्ष संभागीय मुख्यालय से ही अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी की। अब इसकों लेकर स्थानीय नेताओं में आपसी खींचतान भी मची हुई है। बहरहाल कौन होगा भाजपा का जिला अध्यक्ष इसको लेकर लोगों की निगाहें भोपाल भाजपा पार्टी मुख्यालय पर बनी है। लोग अब अगले अध्यक्ष के नाम को लेकर कयाश लगाने में लगे हुए हैं।

[MORE_ADVERTISE1]