स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पानी के लिए मचा हाहाकार नए इंटकवेल की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त

Lav Kush Tiwari

Publish: Jan 24, 2020 20:28 PM | Updated: Jan 24, 2020 20:28 PM

Shahdol

आधे नगर में जल सप्लाई बाधित

शहडोल. नगर में एक बार फिर पानी की सप्लाई बाधित हो गई, मुख्यमंत्री पेयजल योजना के तहत लगभग 22 करोड़ से अधिक लागत से बनाई गई योजना के तहत सरफा स्थित नए फिल्टर प्लांट के इंटकवेल की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण नगर में बनाई गई पंाच नई पानी की टंकियों से पानी की सप्लाई शुक्रवार को बाधित रही, जिसके कारण नगर के लोगों को पानी के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा और लोग हैंण्डपंपों का सहारा लेकर पानी की व्यवस्था की। बताया गया है कि नपा ठेकेदार द्वारा गुणवत्ताहीन पाइप लाइन और निर्माण कार्य कराए जाने के कारण यह समस्या लगातार नगर के लोगों के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। ठेकेदार द्वारा उक्त कार्य कराए जानेके बाद भी अब तक नपा को हैण्डओवर नहीं किया गया है, बताया गया है कि गुणवत्ताहीन कार्य कराए जाने के कारण एयर प्रेसर के बाद आए दिन पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है।
यह क्षेत्र प्रभावित-
इंटकवेल की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण नगर के कोनी, पाण्डवनगर, शिवम कालोनी, नरसरहा, ग्रीन सिटी, रीवा रोड, कृष्णा कालोनी, नगरसेना कालोनी, पटेल नगर, पोल फैक्ट्री तथा अन्य कालोनियों में शुक्रवार को पानी की सप्लाई नहीं हो सकी है।
सोमवार तक रहेगी पानी सप्लाई बाधित-
जानकारी में बताया गया है कि इंटकवेल की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण अभी तीन दिनों तक आधे नगर में पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। बताया गया है कि नपा द्वारा तकनीकी अमले के द्वारा पाइप लाइन का सुधार कार्य कराने के बाद पाइप लाइन के ऊपर से कांक्रीट का कार्य कराया गया है और कांक्रीट सूखने के बाद ही पानी की सप्लाई शुरू की जाएगी, जिसमें सोमवार तक पानी सप्लाई बहाल होने की संभावना बताई जा रही है।
कराया है सुधार कार्य
इंटकवेल की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से नगर में पानी की सप्लाई बाधित हुई है । सुधार कार्य कराया गया है, कांक्रीट सूखने के बाद सोमवार तक पानी की सप्लाई बहाल की जाएगी।
अजय श्रीवास्तव
सीएमओ
नपा-शहडोल

[MORE_ADVERTISE1]