स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सीबीएसई बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए नियुक्त होंगे ऑब्जर्वर

Brijesh Chandra Sirmour

Publish: Nov 10, 2019 07:05 AM | Updated: Nov 09, 2019 20:20 PM

Shahdol

सीबीएसई स्कूलों को 7 फरवरी तक करानी होगी बोर्ड की प्रेक्टिकल परीक्षाए और कराना होगा छात्रों के प्रोजेक्ट और असेसमेंट का काम

शहडोल. आगामी वर्ष के एक जनवरी से सात फरवरी के मध्य सीबीएसई बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं संचालित की जाएगी। इसके लिए हर स्कूल में प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए ऑब्जर्वर की नियुक्ति की जाएगी। इस संबंध में सीबीएसई ने सभी स्कूलों को निर्देश जारी किए हैं। एक जनवरी से सात फ रवरी के समयावधि में छात्रों के प्रोजेक्ट असेसमेंट का काम किया जाएगा। यह भी निर्देश भी जारी किए हैं कि प्रैक्टिकल व प्रोजेक्ट असेसमेंट के बाद अंकों को सीबीएसई के पोर्टल पर दी गई लिंक के माध्यम से अपलोड किया जाए। प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान ग्रुप विशेष के छात्रों के फोटो उनके जांचकर्ताओं के साथ अपलोड करने होंगे। इसमें लोकेशन की जियो टैगिंग के साथ जानकारी अपलोड की जानी होगी।
केन्द्रीय विद्यालय के शिक्षकों नही मिला वेतन
हर माह भुगतान में हो रही देरी
धनपुरी. सोहागपुर क्षेत्र अंतर्गत संचालित केंद्रीय विद्यालय के शिक्षकों को आज तक अक्टूबर माह का वेतन प्राप्त नहीं हुआ है। सोहागपुर क्षेत्र के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है की केंद्रीय विद्यालय के शिक्षकों को वेतन के लिए परेशान होना पड़ रहा है। ज्ञात हो कि सोहागपुर क्षेत्र अंतर्गत संचालित केंद्रीय विद्यालय के शिक्षकों को वेतन एससीसीएल प्रबंधन द्वारा किया जाता है। वेतन नही मिलने के कारण शिक्षकों की दिवाली फ ीकी थी, तो वही एकादशी बीत जाने के बाद उन्हे वेतन अप्राप्त है। जिससे शिक्षकों आक्रोश बढ़ता जा रहा है। विभागीय उच्चाधिकारियों से शिक्षकों का वेतन दिलाए जाने की मांग की गई है।

[MORE_ADVERTISE1]