स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इन्तजार करता रहा नपा अमला, नहीं पहुंचे राजस्व अधिकारी

Lav Kush Tiwari

Publish: Oct 20, 2019 06:00 AM | Updated: Oct 19, 2019 20:05 PM

Shahdol

नहीं हो सकी चन्द्रलोक वस्त्रालय की बेदखली की कार्रवाई

शहडोल. नगर के हाई प्रोफाइल चन्द्रलोक वस्त्रालय अतिक्रमण मामले में राजस्व अधिकारियों द्वारा शनिवार को की जाने वाली बेदखली की कार्रवाई नहीं हो सकी, जबकि नपा का अमला अवकाश पर होने के बाद भी सुबह 11 बजे से कार्रवाई के लिए नपा कार्यालय के नीचे इंतजार करता रहा और राजस्व विभाग का अमला कार्रवाई करने नहीं पहुंचा, जिससे मामला एक बार फिर ठंडे बस्ते में चला गया है। बताया गया है कि नगर के गांधी चौक मुख्य मार्ग पर नेमचन्द जैन पिता शिखरचन्द जैन द्वारा शासकीय नजूल की जमीन पर अतिक्रमण किया गया है। मामले में तहसीलदार सोहागपुर ने 9 अक्टूबर को बेदखली की कार्रवाई करने के आदेश देते हुए खसरा नंबर 119/120 के अंश रकवा 560 वर्ग फुट जमीन से 18 अक्टूबर तक अतिक्रमण हटाने को कहा था और साथ ही 90 हजार रुपए का अर्थदण्ड लगाया था। इस मामले में तहसीलदार ने 15 अक्टूबर को नपा और कोतवाली टीआई तथा बिजली विभाग के सहायक यंत्री को 19 अक्टूबर को सुबह 12 बजे अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान अमले के साथ उपस्थित होने के लिए पत्र लिखा था।
इंतजार करती रही नपा की टीम-
तहसीलदार द्वारा जारी किए गए पत्र के बाद शनिवार को अवकाश के दिन नपा की टीम सुबह ११ बजे से दिनभर राजस्व अधिकारियों और अमले का इंतजार करती रही, लेकिन राजस्व विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचे और अतिक्रमण हटाने और बेदखली की कार्रवाई नहीं की जा सकी। दोपहर तक इंतजार करने के बाद नपा का अमला वापस हो गया।
वरिष्ठ न्यायालय में सुनवाई
चन्द्रलोक वस्त्रालय के मालिक नेमचन्द जैन द्वारा शासकीय नजूल की जमीन पर किए गए अतिक्रमण को लेकर बेदखली का आदेश न्यायालय द्वारा जारी किया गया था, मामला वरिष्ठ न्यायालय में विचाराधीन होने से १९ अक्टूबर को होने वाली बेदखली की कार्रवाई नहीं की जा सकी।
बीके मिश्रा
तहसीलदार सोहागपुर