स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मेधावी छात्रों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

Lav Kush Tiwari

Publish: Dec 07, 2019 10:00 AM | Updated: Dec 06, 2019 21:06 PM

Shahdol

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्थापना दिवस

शहडोल. कार्यालय डिस्ट्रिक्ट कमाण्डेन्ट होमगार्ड में होमगार्ड तथा नागरिक सुरक्षा स्थापना दिवस आज हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सेरेमोनियल परेड का आयोजन किया गया। परेड द्वारा सलामी, परेड का निरीक्षण व परेड मार्चपास्ट की कार्यवाही के बाद डिवीजनल कमाण्डेन्ट होमगार्ड संभाग एमके पन्द्रे द्वारा गृह मंत्री, मध्यप्रदेश शासन के संदेश का वाचन किया। इस अवसर पर डिवीजनल कमाण्डेन्ट द्वारा जवानों को स्वास्थ्य का ध्यान रखने व अनुशासन बनाए रखने का संदेश दिया।
परेड का नेतृत्व परेड कमाण्डर इन्द्रजीत परतेे, परेड टू आईसी, कोमल पोट्टाम द्वारा किया गया। डिस्ट्रिक्ट कमाण्डेन्ट राम कुमार शर्मा द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर होमगार्ड कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी एवं विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी व जवान भी उपस्थित रहे।
सैनिकों को मिलेगी सौगात-
कमांडेंट एमके पन्द्रे ने बताया कि सैनिकों के बच्चों को कक्षा १०वीं में ८५ प्रतिशत लाने पर ५ हजार और १२ वीं कक्षा के छात्रों को ं८५ प्रतिशत अंक आने पर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इसके साथ ही इंजिनियरिंग कालेज तथा मेडिकल कालेज में प्रवेश होने पर विभाग पूरा फीस का खर्च उठाएगा। इसके अलावा उनकी दो महीने की रोकी गई वेतन का भुगतान ९ दिसंबर तक डीजी साहब के निर्देश पर किया जाएगा।

[MORE_ADVERTISE1]