स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सर्वर डाउन होने से नहीं जमा हो रही बिजली बिल, उपभोक्ता बिजली आफिस जाकर हो रहे परेशान

Shubham Singh

Publish: Oct 21, 2019 20:43 PM | Updated: Oct 21, 2019 20:43 PM

Shahdol

आए दिन डाउन हो जाता है सर्वर

शहडोल। बिजली कंपनी के शहर के आफिस में सर्वर डाउन होने के चलते बिजली बिल जमा नहीं हो पा रहा है। उपभोक्ता जानकारी के अभाव में बिल जमा करने पहुंच रहे हैं और जब बिल जमा नहीं हो पा रहा है तो परेशान होकर वापस लौट रहे हैं।


तीन दिन से डाउन हैं सर्वर
बिजली कंपनी के आफिस में तीन दिन से सर्वर डाउन चल रहा है। प्रतिदिन करीब 25 से 30 उपभोक्ता बिजली बिल जमा करने के लिए बिजली आफिस पहुंच रहे हैं लेकिन लाइन में लगने के बाद उन्हें बताया जाता है कि सर्वर डाउन हो गया है। बिल जमा नहीं हो पाएगा। इससे उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं। सोमवार को इसका नजारा देखने को मिला। कुछ देर के लिए सर्वर चालू हुआ तो करीब 4.30 बजे एक दर्जन से ज्यादा उपभोक्ता बिल जमा करने के लिए लाइन में लगे हुए थे। इस दौरान काफी देर तक उपभोक्ता लाइन में लगे रहे लेकिन बाद में उन्हें बताया गया कि सर्वर डाउन हो गया है। अब बिल जमा नहीं होगा।
आए दिन डाउन हो जाता है सर्वर
वार्ड नंबर 14 निवासी उपभोक्ता डीपी सोनी ने कहा कि काफी देर से लाइन में लगे हुए थे लेकिन अब बताया जा रहा है कि सर्वर डाउन होने के चलते बिल जमा नहीं होगा। बाणगंगा निवासी नीलेश यादव ने कहा कि पहले अगर सर्वर डाउन होने की जानकारी होती तो हम लोग लाइन में लगते ही नहीं। लाइन में लगने के बाद सर्वर के डाउन होने की जानकारी दी गई। यही बात वार्ड नंबर 16 निवासी अरविंद तिवारी ने कही। उन्होंने कहा कि बिजली कंपनी में आए दिन सर्वर डाउन होने की बात कही जाती है। इससे उपभोक्ता बिल जमा करने के लिए परेशान हो रहे हैं। वहीं सर्वर डाउन होने से बिजली आफिस में पुराने बिल निकालने जैसे कई काम भी नहीं हो पा रहे थे।