स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भाजपा जिला अध्यक्ष के लिए कराई रायशुमारी

Lav Kush Tiwari

Publish: Dec 07, 2019 09:00 AM | Updated: Dec 06, 2019 20:55 PM

Shahdol

विधायक और मण्डल अध्यक्ष सहित भाजपा कार्यालय में जुटे नेता

शहडोल. भाजपा जिला अध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर शुक्रवार को दिनभर भाजपा नेताओं में अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर गहमा गहमी मची रही और संभागीय भाजपा कार्यालय में भाजपा नेताओं का हुजूम लगा रहा। इस दौरान अध्यक्ष पद के दावेदार अपने अपने समर्थक मण्डल अध्यक्षों और वरिष्ठ नेताओं से संपर्क बनाने में लगे रहे। दोपहर लगभग 1 बजे से शुरू की कई रायशुमारी की प्रक्रिया जिला निर्वाचन अधिकारी पूर्व विधायक छतरपुर उमेश शुक्ला, चुनाव पर्यवेक्षक पूर्व विधायक पथरिया लखनलाल पटेल की उपस्थिति में भाजपा जिला अध्यक्ष के लिए बारी-बारी से वन-टू-वन जिले के सभी मण्डल अध्यक्षों से रायशुमारी की गई और इसके साथ ही मण्डल अध्यक्षों से अपनी पसंद के तीन-तीन नाम देने को कहा गया। हालकि मण्डल अध्यक्षों ने अपनी अपनी पसंद के तीन से ज्यादा भी नाम निर्वाचन अधिकारी को दिए हैं, लेकिन तीन नामों के दिए गए पैनल के आधार पर ही उन नामों पर विचार किया जाएगा। रायशुमारी के दौरान जहां कई भाजपा अध्यक्ष पद के दावेदारों में खुशी दिखाई दी वहीं कई अध्यक्ष के दावेदारों के चेहरों पर मायूशी स्पष्ट दिखाई दी।
नहीं पहुंची दोनों सांसद और ब्यौहारी विधायक-
पार्टी कह चुनावी गाइड लाइन के अनुसार शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद हिमाद्री सिंह और सीधी लोकसभा क्षेत्र की सांसद रीति पाठक तथा ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक शरद कोल को रायशुमारी के दौरान शामिल होने को कहा गया था, लेकिन उक्त तीनों बड़े नेता रायशुमारी के दौरान मौके पर नहीं पहुंचे। इन नेताओं के नहीं पहुंचने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रेक्षक और सह निर्वाचन अधिकारी अमिता चपरा की मौजूदगी में रायशुमारी करानी शुरू की।
बंद कमरे में मण्डल अध्यक्षों से रायशुमारी-
भाजपा जिला अध्यक्ष के लिए शुक्र्रवार को दोपहर 1 बजे से शुरू कराई गई रायशुमारी शाम लगभग 4बजे तक चली और निर्वाचन अधिकारी ने मण्डल अध्यक्षों से वन-टू वन चर्चा कर उनके पसंद के नाम मांगे। इसी तरह ब्यौहारी विधानसभा के वर्तमान समय के तीन मण्डल अध्यक्ष और जयसिंहनगर तथा जैतपुर के पांच-पांच मण्डल अध्यक्षों से बंद कमरे में रायसुमारी की गई। रायशुमारी के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों से भी जिला अध्यक्ष के नामों पर राशुमारी कराई गई।
लिफाफा बंद, जाएगा भोपाल-
रायशुमारी के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी और पर्यवेक्षक द्वारा बंद लिफाफे में सील पैक कर उसे प्रदेश पार्टी कार्यालय भेजा जाएगा जहां जिला अध्यक्ष के नामों की घोषणा की जाएगी। अब निर्वाचन प्रक्रिया होने के बाद सबकी निगाहें प्रदेश भाजपा कार्यालय की तरफ होंगी और कई अध्यक्ष पद के दावेदार नेता भोपाल निकलने की तैयार भी कर लिए हैं। इस दौरान नपा अध्यक्ष उर्मिला कटारे, भाजपा जिला अध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह छावड़ा, पूर्व नपा अध्यक्ष प्रकाश जगवानी, जयसिंहनगर विधायक जयसिंह मरावी, जैतपुर विधायक मनीषा सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हर्षवर्धन सिंह, अनुपम अनुराग अवस्थी, बुढ़ार नपा अध्यक्ष कैलाश विश्नानी, गिरधर प्रताप सिंह, आरपी त्रिपाठी, कैलाश तिवारी, राजेन्द्र भारती, के अलावा अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।
बाक्स-
इन नेताओं ने की दावेदारी-भाजपा जिला अध्यक्ष के लिए प्रवीण शर्मा डोली, अनिल द्विवेदी, कमलप्रताप सिंह, राजेन्द्र त्रिपाठी, राकेश पाण्डेय, दौलत मनवानी, अजय सिंह बघेल, योगेन्द्र चतुर्वेदी, संतोष लोहानी, चन्द्रेश द्विवेदी, रविकांत त्रिपाठी, भूपेन्द्र मिश्रा, अरुण गौतम, जयप्रकाश गुप्ता, अभिषेक चौकसे, पदम खेमका, बालेन्द्र शेखर त्रिपाठी, दिलीप पयासी, अभिषेक श्रीवास्तव, सुधीर दुबे के नाम शामिल किए गए हैं।

[MORE_ADVERTISE1]