स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एक ही पद पर बीते वर्षों, अब तो पदनाम बदलो सरकार

Sunil Vandewar

Publish: Aug 18, 2019 13:58 PM | Updated: Aug 18, 2019 13:58 PM

Seoni

मध्य प्रदेश शिक्षक संघ जिला इकाई ने सौंपा ज्ञापन

सिवनी. मध्य प्रदेश शिक्षक संघ के प्रांतीय आवाहन पर 21 सूत्री मांगों को लेकर जिला इकाई द्वारा बुधवार को कलेक्टर के माध्यम से शासन को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान मांग के बिंदुओं में बताया कि एक ही पद पर कार्य करते हुए वर्षों बीत गए हैं, इन्होंने अपग्रेड करते हुए पदनाम दिए जाने का मुद्दा प्रमुखता से उठाया।
संघ के जिला अध्यक्ष अनिल शर्मा ने बताया कि लंबे समय से एक ही पद पर कार्य कर रहे योग्यताधारी सहायक शिक्षकों, शिक्षकोंं, व्याख्याता एवं प्राचार्यों को अपग्रेड कर पद नाम दिए जाने की मांग प्रमुखता से रखी गई। इसके अलावा अध्यापक संवर्ग, गुरुजी, संविदा शिक्षक सभी को नियुक्ति दिनांक से पूर्ण वेतन दिए जाने, पुरानी पेंशन का लाभ बहाल करने, सातवें वेतनमान के अनुरुप तीन प्रतिशत गृह भाड़ा भत्ता दिए जाने, छत्तीसगढ़ की तरह पदोन्नति की नीति लागू करने, अर्जित अवकाश के नियमों में सुधार, अनुकंपा नियुक्ति में बीएड-बीटीआई की अनिवार्यता की समाप्ति, वेतन विसंगतियाँ दूर करना आदि मांगों को ज्ञापन में शामिल किया गया।
बताया कि साथ ही शिक्षकों की स्थानीय समस्याओं को लेकर भी कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें सातवे वेतनमान के एरियर्स की द्वितीय किस्त का भुगतान, आयकर टीडीएस ऑनलाइन दिए जाने, कुरई ब्लॉक के अध्यापकों के चार माह से रुके वेतन का भुगतान अविलंब किए जाने एवं तृतीय क्रमोन्नति सूची मे छूटे शिक्षकोंं के नाम शामिल किए जाने की मांग रखी गई।
कहा कि शिक्षक संघ लंबे समय से अपनी इन मांगों को को लेकर संघर्ष रत है। इन मांगों का निराकरण 15 दिवस के भीतर ना होने पर संघ द्वारा प्रदेश की राजधानी भोपाल में धरना प्रदर्शन करने किया जा सकता है। मांगो के समर्थन में संभागीय उपाध्यक्ष विजय शुक्ला, जिला कार्यकारिणी से संतोष सूर्यवंशी, महेश सूर्यवंशी एवं ब्लॉक तहसील शाखाओं से सुरेश साहू, केडी वस्तकार, हरिशंकर यादव, अशोक रजक, भवानी गहलोद, बीरन सिंह बघेल, राजेश राय, बलराम तिवारी, विनोद त्रिवेदी, संतोष नेमा, प्रमोद साहू, पुरषोत्तम पटेल, गजेंद्र राय, अविनाश पाठक एवं अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।