स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शिक्षक थे नदारद, बीएसी ने कराई प्रार्थना

Sunil Vandewar

Publish: Sep 21, 2019 20:59 PM | Updated: Sep 21, 2019 20:59 PM

Seoni

शासकीय प्राथमिक शाला नंदौरा का मामला

सिवनी. शिक्षकों को निर्धारित समय से पूर्व शाला पहुंचने के निर्देश किस कदर हवा में उड़ाए जा रहे हैं। इसकी वानगी शुक्रवार को फिर देखने को मिली। निर्धारित समय १०:३० बजे शासकीय प्राथमिक शाला नंदौरा में सिवनी विकासखण्ड के बीएसी अरुण राय टीम के साथ पहुंचे।
एपीसी ने पाया कि शाला में प्रार्थना का समय हो रहा है, लेकिन कोई शिक्षक नहीं पहुंचे हैं। उन्होंने तत्काल घंटी बजवाई और प्रार्थना के लिए विद्यार्थी कतारबद्ध हुए। प्रतिदिन की भांति विद्यार्थियों ने प्रार्थना की। राय ने उपस्थित विद्यार्थियों से कहा कि शिक्षक के आने पर उनसे मोबाइल पर बात करने की सूचना देने को कहा। तब काफी देर बाद शिक्षक स्कूल पहुंचे और उन्होंने बीएसी से मोबाइल पर चर्चा की। बीएसी राय ने कहा कि लापरवाह शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।
बिना एचएम की सूचना शिक्षक निकले घूमने -
इसी दिन एनएच सेवन पर ही स्थित ग्राम बघराज के शासकीय प्राथमिक शाला के एक शिक्षक बिना एचएम की सूचना के 2:१५ बजे तक नजदीकी गांव गोपालगंज में लोगों से गप्पे लगाते नजर आए। एचएम प्रीतिबाला परतेती ने बताया कि उक्त शिक्षक की गाड़ी स्कूल प्रांगण में खड़ी है, लेकिन पता नहीं किस कारण से वे स्कूल से गोपालगंज गए हैं।
इनका कहना है -
शाला निरीक्षण के दौरान जिन भी शिक्षकों का समय पर उपस्थित न होना, शिक्षण कार्य में लापरवाही बरतने व अन्य स्थिति पाई गई हैं, उन पर नियम अनुसार कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।
राहुल सिंह, बीआरसीसी सिवनी