स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पुरानी पेंशन बहाली के लिए जिले में हस्ताक्षर अभियान

Sunil Vandewar

Publish: Sep 21, 2019 20:39 PM | Updated: Sep 21, 2019 20:39 PM

Seoni

संगठन की बैठक में हुआ तय, सभी आठ ब्लॉक में प्रदर्शन

सिवनी. पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन जिला इकाई की बैठक दलसागर चौपाटी में जिला अध्यक्ष कपिल सनोडिया व अन्य सदस्यों की मौजूदगी में हुई। तय हुआ की संघ द्वारा उठाए जा रहे मुद्दों को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा, जिसकी शुरुआत रविवार से जिले में होगी।
सहायक जिला प्रभारी इश्तियाक अहमद बेग ने बताया कि आठों ब्लॉक के ब्लॉक अध्यक्ष एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष विपनेश जैन ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए मार्गदर्शन व दिशा-निर्देश दिए। जिसके अनुसार जिले के सभी आठ ब्लॉक में 22 सितम्बर रविवार को सुबह 11 से 5 बजे तक पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन की शुरुआत की जाने की रणनीति बनाई गई। जिले में ब्लॉक मुख्यालय पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाकर वचन पत्र में पुरानी पेंशन बहाली का सम्मिलित किया गया है, इसका स्मरण कराया जाएगा।
बताया कि प्रदेश में 6.50 लाख कर्मचारी अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली की प्रतीक्षा कर रहे हैं। प्रदेश शासन ने सन् 2005 से एनपीएस न्यू पेंशन स्कीम लागू कर दी है, जिससे परिवार पेंशन स्कीम नहीं है। यह एनपीएस नेशनल प्राब्लम स्कीम का रूप धारण कर चुकी है। इससे कर्मचारी अधिकारी में भारी असंतोष व निराशा है।
कार्यक्रम में परमानंद डहेरिया प्रांताध्यक्ष, एमआर फारुक महासचिव एवं सदस्यों ने सभी विभागों के कर्मियों से रविवार को कचहरी चौक तिकोना पार्क, डॉ. भीम राव अम्बेडकर प्रतिमा स्थल के समीप धरना प्रदर्शन पर पहुंचने को कहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश के नाम वचन निभाओ का ज्ञापन दिया जाएगा।