स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अब ऑनलाइन मिल सकेगी रोजगार की जानकारी

Sunil Vandewar

Publish: Aug 18, 2019 13:24 PM | Updated: Aug 18, 2019 13:24 PM

Seoni

रोजगार की जानकारी के लिए जॉब इन एमपी पोर्टल

सिवनी. युवाओं को एमएसएमई इकाईयों में रोजगार के अवसरों की जानकारी के लिए तथा बेकेन्सी होने पर आवेदन की सुविधा के लिये एमएसएमई विभाग द्वारा पोर्टल तैयार किया गया है। इस पोर्टल का उद्देश्य रोजगार के इच्छुक युवाओं एवं रोजगार प्रदान करने वाली औद्योगिक इकाईयों के मध्य संवाद स्थापित करना है, ताकि युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्राप्त हो सके।
पोर्टल पर शिक्षित बेरोजगार युवा निर्धारित प्रपत्र अनुसार स्वंय का विवरण दर्ज करते हुए पंजीकरण कर सकते हैं, ताकि पोर्टल के माध्यम से उनके विवरण का अवलोकन जॉब प्रदाता औद्योगिक इकाईयॉ कर सकें। पोर्टल में एमएसएमई इकाईयॉ स्वंय को जॉब प्रदाता के रूप में पंजीकृत कर सकती है। जॉब प्रदाता औद्योगिक इकाईयों के लिए यह सुविधा होगी, कि वे अपनी आवश्यकता के अनुरूप रोजगार के इच्छुक युवाओं के बायोडाटा का अवलोकन करए उन्हें अपनी प्रक्रिया अनुसार रोजगार के अवसर प्रदान कर सकते हैं।
इसलिए ऐसे शिक्षित बेरोजगार युवाए जो रोजगार के इच्छुक हैए वे इस पोर्टल पर स्वयं का विवरण दर्ज करते हुए पंजीकरण करा सकते हैं। साथ ही औद्योगिक इकाईयों से भी यह अपेक्षा की गई है कि वे अपनी आवश्यकता के अनुरूप रोजगार प्रदान करने बाबत अपना पंजीयन कराएं, ताकि पोर्टल के माध्यम से शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त हो सकें।