स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

वैनगंगा नदी मार्ग पर हुए जानलेवा गड्ढे

Santosh Dubey

Publish: Oct 21, 2019 21:26 PM | Updated: Oct 21, 2019 21:26 PM

Seoni

बाइक चालक परेशान

सिवनी/फुलारा. ग्राम मुंगवानी स्थित वैनगंगा नदी के पुल के पास की सड़क बारिश के चलते काफी जर्जर हो गई है। सड़़क पर हुए गहरे और चौड़े गड्ढों के कारण यहां से गुजरने वाले बाइक व वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
ग्राम मुंगवानी, पुसेरा व आसपास के ग्रामवासियों में तेजलाल सनोडिया, अनिल उपाध्याय, योगेंद्र जैन, गोलू जैन, अजित सिंह ठाकुर, राजेन्द्र बघेल, सुरेंद्र बघेल, संतोष बघेल आदि ने बताया कि उक्त मार्ग पर इस बार हुई जोरदार बारिश के चलते जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों की चपेट में आने से आए दिन छोटे-बड़े हादसे हो रहे हैं।
ग्रामवासियों ने बताया कि पिछले माह अधिक बारिश के कारण वैनगंगा नदी के पुल के पास की सड़क बाढ़ में डूबने के साथ तेज बहाव के चलते सड़क का डामर उखड़ गया। सड़क पर हुए गहरे गड्ढों की पुराई कुछ लोगों ने अपने स्तर पर कर दी थी। तत्कालीन व्यवस्था के लिए ग्राम पंचायत मुंगवानी ने गड्ढों में मुरम आदि डाल कर सड़क पर आवागमन को सुचारू बनाने के लिए प्रयास किया गया था। लेकिन धीरे-धीरे गड्ढों में डाली गई मुरम, मिट्टी पुन: निकल जाने मार्ग पर गहरे गड्ढे हो गए हैं। गहरे और चौड़े गड्ढों से गुजरने वाले ट्रक, बस एक तरफ काफी झुक जाते हैं इससे वाहनों के पलटने का खतरा हमेशा बना रहता है। इसके साथ ही मुगंवानी से लेकर पीजी कॉलेज भैरोगंज क्षेत्र तक सड़क पर काफी गड्ढे हैं। हालांकि कुछ दिन पहले बायपास अंडर ब्रिज के नीचे मार्ग पर हुए गड्ढों को भरे जाने का कार्य किया गया था लेकिन अधिकांश जगहों पर हुए गड्ढों से अभी भी वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।