स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रशासन के आश्वासन के बाद दलसागर सत्याग्रह समाप्त

Santosh Dubey

Publish: Oct 06, 2019 13:10 PM | Updated: Oct 06, 2019 13:10 PM

Seoni

प्रशासन ने मानी मांगें, होंगे विकास कार्य

सिवनी. दलसागर तालाब को गंदगी, प्रदूषण से बचाने की मांग को लेकर किए जा रहे दलसागर सत्याग्रह को मांगें पूरी होने पर समाप्त कर दिया गया है।
सत्याग्रह में बैठे सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी कश्यप ने बताया कि समाजिक संगठनों व समाजिक कार्यकर्ताओं के संयुक्त पहल पर 150वीं गांधी जयंती के अवसर पर दलसागर तालाब के सर्वांगीण विकास और प्रदूषण नियन्त्रण मुक्त के लिए दलसागर सत्याग्रह सोमवारी चौक भैरोगंज पहुंचकर दलसागर सत्याग्रह की सभी मांगों को सिवनी कलेक्टर के आदेश और सिवनी एसडीएम के पहल पर मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन देकर कर कार्य को अग्रेषित करने का पहल कर दिया गया है।
प्रभारी सीएमओ ने गजेंद्र पांडे ने बताया कि दलसागर सत्याग्रह को देखते सिवनी एसडीएम में त्वरित कार्यवाही का आदेश देकर कर नगर पालिका परिषद सिवनी विसर्जन घाटों का सौंदर्यीकरण कार्य गत दिवस प्रारंभ कर दिया। दलसागर तालाब में शहर का गंदा पानी जो नाले के रूप में द्वारा आ रहा था उसे रोकने और उसकी वैकल्पिक व्यवस्था करने में जनभागीदारी दक्ष इंजीनियर से एक विशेष कार्य योजना बनाकर परिणित रूप प्रदान किया जाएगा।
नपा अधिकारी ने बताया कि इसमें होने वाले खर्च के लिए पर्याप्त राशि की उपलब्धता है और आवश्यकता अनुसार राशि का एकत्रीकरण शासन नीतियों के अनुसार किया जाएगा। वर्तमान की वर्तमान में विसर्जन घाट का सौंदर्यीकरण प्रकाश व्यवस्था पर्याप्तता में और विसर्जन कुंड का निर्माण के साथ सोमवारी चौक भैरोगंज में प्रारंभ कर दिया जाएगा। दलसागर तालाब बचाने के लिए किए जा रहे सत्याग्रह में नगरीय क्षेत्र के वार्ड पार्षदों, आशा सनोडिया, मनीष अग्रवाल, पुनाराम कुल्हाडे, अलोक दुबे, संजय शर्मा पप्पू, विपिन शर्मा, नरेन्द्र सोनी, प्रद्युम्म चतुर्वेदी, अभिषेक श्रीवास्तव, संजय शर्मा, दीपक ठाकुर, शंकर मखीजा, हरीश सदाफल, ग्राम केसला से मनोज ठाकुर और मित्रो का प्रतिनिधि मंडल स्थानीय नागरिको का विशेष सहयोग रहा।