स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शिक्षकों की गैरहाजिरी पर कलेक्टर ने मांगी रिपोर्ट

Sunil Vandewar

Publish: Aug 18, 2019 13:10 PM | Updated: Aug 18, 2019 13:10 PM

Seoni

बीआरसीसी सहायक आयुक्त को देंगे जानकारी

सिवनी. कुरई ब्लॉक के सरकारी स्कूल की पड़ताल में माध्यमिक शाला सिल्लारी के तीन में से दो शिक्षकों की गैरहाजिरी और एक के देरी से आने की ३१ जुलाई को पत्रिका में प्रकाशित खबर पर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सहायक आयुक्त से पूरी रिपोर्ट मांगी है।
कुरई बीआरसीसी चित्तोड़सिंह कुसराम ने बताया कि आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त सतेन्द्र मरकाम ने माध्यमिक शाला सिल्लारी के शिक्षकों की गैरहाजिरी, देरी से पहुंचने के प्रकरण में रिपोर्ट मांगी है। बताया कि २९ जुलाई को कुरई ब्लॉक के विभिन्न स्कूलों का औचक निरीक्षण किया था, इसी दौरान माध्यमिक शाला सिल्लारी में पाया गया था कि यहां पदस्थ शिक्षक पीएस कुर्वेती २४ जुलाई से बिना सूचना अनुपस्थित थे, जबकि एम के दशमुख २९ बिना सूचना अनुपस्थित पाए गए थे। इनके अलावा एक अन्य शिक्षक एमएस उइके देरी से स्कूल पहुंचे थे, जबकि विद्यार्थी शिक्षक के आने का इंतजार कर रहे थे।
कुरई बीआरसीसी के मुताबिक शिक्षकों को समय पर आने की लगातार हिदायतों के बाद भी ऐसी स्थिति सामने आ रही हैं। बीआरसीसी सहायक आयुक्त को रिपोर्ट देंगे, जो कलेक्टर प्रवीण सिंह तक पहुंचेगी। संभावना है कि कलेक्टर शिक्षकों की समय पर हाजिरी हो, इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश व कार्रवाई कर सकते हैं।
विद्यार्थियों ने लिया संकल्प, नशे से रहेंगे दूर
पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देश एवं पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में जिले में चलाए जा रहे नशा मुक्ति व जागरुकता अभियान केवलारी थाना अंतर्गत पलारी चौकी क्षेत्र में जारी है।
चौकी प्रभारी प्रदीप पांडे ने बताया कि एसडीओपी केआर कुर्वेती के दिशा-निर्देश पर आमजनों, वाहन चालकों, विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभाव से अवगत कराया जा रहा है। इस अभियान के तहत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लोपा में प्रधान आरक्षक अशोक रजक के द्वारा नशा का सेवन करने से होने वाले शारीरिक एवं आर्थिक नुकसान के संबंध में छात्र-छात्राओं को जानकारी दी गई। इसके साथ ही नशा न करने के संबंध में शपथ दिलवाई गई।