स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गांधी संकल्प यात्रा में भाजपा उठा रही सामाजिक मुद्दे

Sunil Vandewar

Publish: Oct 06, 2019 20:03 PM | Updated: Oct 06, 2019 20:03 PM

Seoni

बैठक में यात्रा व अन्य आयोजन पर हुई चर्चा

सिवनी. महात्मा गांधी भारत के ही नहीं, पूरे विश्व के हैं। गांधी के विचार ही मानवता के कल्याण का मार्ग हैं। हमें उनके दिखाए हुए मार्ग पर चलकर, बापू के विचारों को आत्मसात कर बेहतर भारत और बेहतर दुनिया के निर्माण में सहयोग करना है। यह बात बात सिवनी-बालाघाट सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन द्वारा भाजपा कार्यालय में आयोजित जिला स्तरीय बैठक में गांधी संकल्प यात्रा के संबंध में चर्चा करते हुए कही गई।
डॉ. बिसेन ने कहा कि गांधी जी के विचारों को आमजन तक पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी गांधी संकल्प यात्रा के माध्यम से जनमानस के बीच पहुंच रही है। यह यात्रा 2 अक्टूबर को प्रारंभ हुई और 31 अक्टूबर तक चलेगी। इस यात्रा में जल संरक्षण, सामाजिक समानता, स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्त वातावरण जैसे मुद्दों पर संवाद हो रहा है।
भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी द्वारा बताया गया कि जिले में संगठनात्मक चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। जिले में 1341 में से 1203 बूथ कमेटियों का गठन हो गया है। गांधी संकल्प यात्रा के लिए हमने सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। यात्रा प्रत्येक मतदान केंद्र तक पहुंचेगी। इसके माध्यम से हमें विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर जनजागृति अभियान चलाना है। चौपालों का आयोजन कर लोगों के बीच अपनी बात रखनी है।
मुकदमे के विरोध में आंदोलन की चेतावनी -
भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि इस बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष तिवारी ने कहा कि केंद्र में जहां हमारी सरकार सामाजिक कल्याण के लिए अभिनव कार्य कर रही है वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने बदले की भावना से ग्रसित होकर पूर्व में भाजपा शासन के दौरान चल रही जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया है। कमलनाथ सरकार द्वारा विपक्ष के लोकतांत्रिक अधिकारों का शासन प्रशासन के बल पर कुचलने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन वे हमें खामोश नहीं कर सकते। पिछले दिनों हमारे युवा मोर्चा के शांतिपूर्ण आंदोलन को दबाने के लिए उन पर मुकदमे दायर किए गए हैं। हम इसका पुरजोर विरोध करते हैं। यदि बदले की भावना से की गई इस कार्रवाई को वापस नहीं लिया गया तो आगामी 11 अक्टूबर को आंदोलन करेंगे।