स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उत्कृष्ट सैला नृत्य करने पर मिला पुरस्कार

Santosh Dubey

Publish: Aug 18, 2019 18:07 PM | Updated: Aug 18, 2019 18:07 PM

Seoni

फुलारा में हर साल भरता है मेला

सिवनी/फुलारा. ग्राम फुलारा में चंद्रिका प्रसाद सक्सेना की स्मृति में हर साल की तरह इस बार भी इनामी सैला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
सैला प्रतियोगिता में सात टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमें प्रथम स्थान पांडिया छपारा, द्वितीय स्थान मड़वा, व तृतीय स्थान ग्राम कुंडा की टीम ने प्राप्त किया। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतियोगियों को 3001 एवं शील्ड, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले टीम को 2001 एवं शील्ड, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले टीम को 1501 एवं शील्ड पुरस्कार स्वरूप सक्सेना परिवार द्वारा प्रदान किया गया।
इस अवसर पर गांव में मेले का भी आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न प्रकार की वस्तुओं की दुकानें व्यापारियों ने लगाई। साथ ही भुजलियां विसर्जन कर एक दूसरे को भुजलियां देकर बड़े बुजुर्गों के और माता बहनों के चरण छूकर आशीर्वाद लिए गए।
रक्षाबंधन के दो दिन बाद गांव के हाईस्कूल बादलपार प्रांगण में सैला नृत्य किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद हुए। ग्रामवासियों ने बताया कि लगभग 50 वर्षों से उक्त आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में दूर-दूर से सैला मंडल द्वारा अपनी-अपनी प्रस्तुतियां दी जाती हैं।
यहां 10 से 15 सैला मंडल ने प्रस्तुति दी। समिति द्वारा जिस सेवा मंडल का अच्छा प्रदर्शन था उन्हें प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार दिया गया। तथा सभी को सांत्वना पुरस्कार भी दिया गया।