स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आंगनबाड़ी का पूर्ण नहीं हुआ शौचालय

Santosh Dubey

Publish: Aug 22, 2019 14:22 PM | Updated: Aug 22, 2019 14:22 PM

Seoni

कभी भी हो सकता है हादसा

फुलारा/सिवनी. जनपद पंचायत सिवनी के ग्राम पंचायत कोहका में सालों पहले बनी आंगनबाड़ी में अभी तक शौचालय अधूरा पड़ा है। अधूरे निर्माण क्षेत्र में कभी भी कोई हादसा घट जाए इससे इंकार नहीं किया जा सकता है।
ग्रामीणों ने बताया की लगभग छह साल पहले बनी आंगनबाड़ी में अभी भी शौचालय के नाम पर सिर्फ टेंक ही बना हुआ है। इसके साथ ही चारों ओर दीवार बना कर छोड़ दिया गया है, जबकि बाजू वाले कमरों में बच्चे बैठते हैं और किचिन रूम भी उसके बाजू में है। बच्चों वहां खेलते हुए भी जा सकते हैं, जबकि वहां की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका भी लेट आंगनबाड़ी इस बात की भी शिकायत ग्रामीणों की है जिससे किसी भी दिन कोई बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है।
इसके साथ ही आंगनबाड़ी के सामने अत्यधिक कीचड़, दलदल की स्थिति बनी रहती है। वहीं भवन निर्माण के लिए आई रेत, गिट्टी बिखरी पड़ी है, जहां से होकर बच्चों और गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण आदि के लिए जाना आना पड़ता है। वहीं उन्होंने बताया कि कई बार महिलाएं गिरते-गिरते बची हैं।
इनका कहना है
मरम्मत के लिए राशि नही मिल रही इसलिए कार्य अपूर्ण है। शीघ्र ही पूर्ण किए जाने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही शौचालय पहले के कार्य काल का है। मगर उसे भी कराने का प्रयास किया जाएगा।
दशेलाल पंचेश्वर, सचिव कोहका