स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खून चढ़ाने के बाद हुई मासूम की मौत की उच्च स्तरीय जांच की मांग

Vishal Yadav

Publish: Jul 24, 2019 11:30 AM | Updated: Jul 24, 2019 11:30 AM

Sendhwa

ब्लड चढ़ाने के बाद हुई बालिका की मौत का मामला, सेंधवा विधायक ने मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा

बड़वानी/सेंधवा. शासकीय अस्पताल में पिछले दिनों ढाई वर्षीय बालिका वैशाली सुनील निवासी बाखरली की मौत डॉक्टरों की लापरवाही से हुई है। इसमें डॉ. जेपी पंडित और उनकी पत्नी डॉक्टर की खुली लापरवाही दिखाई दे रही है। घटना पर पर्दा डालने का प्रयास किया जा रहा है।

विधायक ग्यारसीलाल रावत द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच किए जाने की मांग की है। अपने पत्र में विधायक रावत ने लिखा है कि कमजोर बच्चों को खून चढ़ाए जाने के दौरान बच्ची की मौत हुई है। उसे अस्पताल प्रशासन केला खाने से मौत होना बताकर पर्दा डालने का प्रयास कर रहा है। जिस डॉक्टर की लापरवाही से मौत हुई उनके द्वारा ही पोस्टमार्टम करना संदेह पैदा करता है। बच्चे की मौत के बाद अलग पैनल से पोस्टमार्टम क्यों नही कराया गया। 1 दिन में 70 से अधिक बच्चों को ब्लड क्यों चढ़ाया गया। रात को 12 बजे तक ब्लड चढ़ाने की कार्रवाई जारी थी। अस्पताल में ब्लड चढ़ाने को लेकर शामिल कर्मचारियों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जानी चाहिए। प्रशासन पूरे मामले को दबा कर मृतक परिवार को दोषी ठहराने पर तुला हुआ है। इनके विरुद्ध तत्काल कार्रवाई कर सभी को निलंबित किया जाए और उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों के विरुद्ध अपराध कायम किया जाए।
विधायक रावत ने अपने पत्र में बताया कि सेंधवा विधानसभा आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है। यहां पर डॉ. जेपी पंडित की लापरवाही से भय और दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। डॉक्टरों की लापरवाही से आदिवासी अपने बच्चों का इलाज कराने सिविल अस्पताल नहीं आ रहे है। आदिवासियों को शासकीय योजनाओं के माध्यम से लाभ दिलाने के प्रयास किए जा रहे है, लेकिन चिकित्सकों की लापरवाही से गरीब लोगों का विश्वास अस्पताल की व्यवस्थाओं से उठ रहा है। इस कारण दोषियों को दंडित किया जाना जरुरी है। ब्लड चढ़ाने के बाद ढाई वर्षीय बालिका की मौत के बाद परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने की मांग मुख्यमंत्री से की गई है।