स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बड़ी खबरः चुनाव से पहले बीजेपी नेता के घर से मिले भारी मात्रा में गोला-बारूद

Faiz Mubarak

Publish: Apr 01, 2019 18:25 PM | Updated: Apr 01, 2019 18:25 PM

Sendhwa

बड़ी खबरः चुनाव से पहले बीजेपी नेता के घर से मिले भारी मात्रा में गोला-बारूद

सेंधवाः लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद देशभर में आचार संहिता लागू हो गई है। इस दौरान पुलिस ने गुंडे, बदमाशों के खिलाफ सर्चिंग अभियान शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में रविवार को खरगोन और बड़वानी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने भाजपा नेता और सेंधवा के लिस्टेड बदमाश संजय यादव के घर से अवैध हथियारों का ज़खीरा और हथगोले बरामद किए है। वहीं, एक अन्य बदमाश जीतू के घर से भी भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। बीजेपी नेता के घर से हथियारों का इतना बड़ा ज़खीरा मिलने के बाद बीजेपी में हड़कंप मच गया है। हालांकि,अब तक इस घटनाक्रम को लेकर किसी भी नेता का बयान सामने नही आया है।

crime news

सर्चिंग में मिला हथियारों का ज़खीरा

दरअसल, आचार संहिता के चलते पुलिस देशभर के गुड़े मवाली और नामी बदमाशों के ठिकानो पर सर्चिंग अभियान चला रही है। इस दौरान मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर के कई लिस्टेड बदमाशों के यहां हथियारों की बड़ी खेप छुपाकर रखी गई है। इसके बाद खरगोन और बड़वानी पुलिस की एक संयुक्त टीम बनाई और संदिग्ध गुंडों के ठिकानो पर दबिश देनी शुरु की। इस दौरान सेंधवा के लिस्टेड गुंडे संजय यादव के यहां पुलिस को बड़ी संख्या में अवैध हथियार बरामद हुए। छापे के दौरान संजय यादव के घर से 13 पिस्टल, 116 कारतूस और 17 देशी हथगोले बरामद किए गए हैं। हथ गोले की जांच के लिए इंदौर से बम डिस्पोजल टीम बुलाकर निरीक्षण कराया गया। संजय यादव थाने का निगरानी बदमाश है इसके विरुद्ध पहले से ही 47 अपराध दर्ज हैं। इसमें हत्या, हत्या के प्रयास और अवैध हथियार रखने जैसे संगीन अपराध दर्ज हैं। वहीं, हथियारों का ज़खीरा बरामद करने के बाद पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

crime news

बाहुबली की मां निर्विरोध जीती थीं चुनाव

बता दें कि, संजय यादव की मां बसंती यादव बीजेपी से सेंधवा नगरपालिका अध्यक्ष हैं। जिस दौरान उन्हें बीजेपी ने टिकट दिया था। इसके बाद विपक्षी कांग्रेस समेत 6 अन्य प्रत्याशियों ने एक-एक करके अपना पर्चा वापस ले लिया था, जिसके कारण इस बाहुबली की मां ने चुनाव में निर्विरोध जीत दर्ज की थी।

crime news

न्यायाधीश के सामने चलाई थी गोली

बड़वानी जिले की कोर्ट में हुए बहुचर्चित गोलीकांड में भी पुलिस को संजय यादव की तलाश है। दरअसल, सेंधवा की एडीजे कोर्ट में 12 अक्टूबर 2017 को पेशी चल रही थी। इसी बीच गोपाल जोशी पिता कैलाशचंद्र जोशी को एक युवक ने जज के सामने ही गोली मार दी थी। गोपाल को इंदौर जेल से पेशी पर सेंधवा लाया गया था। इस मामले में संजय पर आरोप लगा। संजय 2008 में हुए संजय झंवर की हत्या मामले में भी आरोपी है।

crime news

तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष ने दिलाई थी सदस्यता

आपको ये भी बता दें कि, संजय ने 20 फरवरी 2017 को तत्कालीन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की थी। संजय के साथ ही उनके पिता विष्णु प्रसाद यादव और भाई जितेंद्र यादव ने भी भाजपा ज्वाइन की थी। इस कार्यक्रम में सांसद सुभाष पटेल और मंत्री अंतर सिंह आर्य भी थे। प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने उस समय कहा था कि यादव परिवार के भाजपा में शामिल होने से पार्टी मजबूत होगी।

crime news

कौन है संजय यादव

-सेंधवा और आसपास के क्षेत्र में यादव परिवार की काफी देहशत है। संजय यादव के खिलाफ गोपाल जोशी के चचेरे भाई नितिन जोशी की हत्या के षडयंत्र का प्रकरण दर्ज है। इसी रंजिश के कारण कोर्ट में बड़ा गोलीकांड हुआ था। कोर्ट ने गोलीकांड के जुर्म में यादव पर धारा 120-बी के तहत मामला दर्ज किया था।

-बाहुबली नेता संजय के खिलाफ 47 मामले दर्ज हैं, जो 1984 के बाद से अब तक चले आ रहे हैं। इनमें अपहरण, हत्या, हत्या का षडयंत्र, जान से मारने की धमकी जैसे अपराध शामिल हैं।

-सत्तार मर्डर केस में भी वह आरोपी हैं। दो हत्याओं के आरोपियों पर प्राणघातक हमला करने के आरोप में वह अब तक संजय यादव फरार चल रहा है।