स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

'आपकी सरकार, आपके द्वारÓ कार्यक्रम में सीएमओ का विरोध, बीच में ही शिविर छोड़कर भागीं

Kuldeep Saraswat

Publish: Sep 05, 2019 11:19 AM | Updated: Sep 05, 2019 11:19 AM

Sehore

नगर परिषद के शिविर में शहरवासियों की समस्याओं का नहीं हुआ निराकरण तो शुरू कर दिया विरोध

सीहोर। नगर परिषद द्वारा 'आपकी सरकार, आपके द्वारÓ कार्यक्रम के तहत तीन वार्ड की समस्याओं के लिए वार्ड क्रमांक एक में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में हितग्राही अपनी समस्याएं लेकर तो पहुंचे, लेकिन नगर परिषद के अफसर निराकरण नहीं कर पाए। समस्याओं का निराकरण नहीं होने को लेकर हितग्राही भड़क गए और शिविर में हंगामा शुरू कर दिया। कुछ ही देर में स्थिति ऐसी बन गई कि नगर परिषद सीएमओ और अफसर शिविर खत्म होने से पहले ही चले गए और हितग्राहियों को समस्याओं का निराकरण कराए बिना ही बेरंग लौटना पड़ा।

नगर परिषद ने वार्ड क्रमांक एक में आयोजित शिविर में वार्ड क्रमांक एक, दो और चार के हितग्राहियों को बुलाया था। शिविर में हितग्राही सड़क, जल संकट, स्ट्रीट लाइट, राशन कार्ड, वृद्धा पेंशन आदि की समस्याओं को लेकर पहुंचे थे। शिविर के कुछ पार्षद भी हितग्राहियों के साथ पहुंचे थे। शिविर में जब नगर परिषद के अफसर आवेदनों को लेकर हितग्राहियों को चलता करने लगे तो पार्षदों ने विरोध शुरू कर दिया। पार्षदों ने तर्क दिया कि 'आपकी सरकार, आपके द्वारÓ कार्यक्रम के तहत मौके पर ही हितग्राहियों की समस्याओं का निराकरण होना है, लेकिन अफसर निराकरण करने के बजाय हितग्राहियों को आवेदन लेकर चलता कर रहे हैं। पार्षदों के विरोध शुरू करते ही नगर परिषद सीएमओ सिरेखा जाटव शिविर छोड़कर चली गईं, जिसे लेकर हितग्राहियों ने हंगामा शुरू कर दिया। पार्षद राजेन्द्र भरेवा, असलम कुरेशी, पार्षद पति फतेहपु सिंह, सलीम मनसुरी, मुबारिक खान, बदरूउद्दीन, रमेश धनगर, मेखराज माली, गांगा बाई, चंदा बाई, साबउद्दीन, सवित्रा बाई ने इसकी निंदा की है।

सीएमओ बोलीं...
जावर नगर पंचायत सीएमओ सुरेखा जाटव आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित शिविर में तीन वार्ड के हितग्राहियों की समस्याएं सुनी हैं। समस्याओं का निराकरण पार्षदों के साथ बैठकर किया जाएगा। साफ सफाई की समस्या के निराकरण के लिए सफाई अमले को आदेश दिए हैं।
हितग्राहियों की पीड़ा
- पाइप लाइन, साफ सफाई, नाली सहित अन्य समस्या वार्ड क्रमांक एक में बनी हुई है। यह समस्या बताने शिविर में गए तो सीएमओ उठाकर चली गई। जिससे समस्या का निराकरण नहीं हो सका।
गंगा बाई, निवासी जावर
- पानी नहीं मिलने से दूर दराज से लाना पड़ता है। सीएमओ को समस्या बताकर लिखित में आवेदन दिया, लेकिन सुनवाई नहीं की और चली गईं। पानी भरने में ही घंटों का समय लग जाता है।
चंदा बाई, निवासी जावर
- सीएएमएओ पीएआईएसी की बैठक की बात कर वार्डवासियों को भ्रमित कर रही हंै। पहले से ही मीटिंग में वार्ड क्रमांक 1 और 2 में पाइप लाइन स्वीकृ त हो गई है। उसके बाद भी कुछ काम नहीं हुआ है। अब वापस बैठक का बहाना बना रही हैं।
राजेंद्र भरेवा, पार्षद वार्ड क्रमांक - 01