स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

डंडे से मारपीट करने वालों को कोर्ट उठने तक का कारावास

Anil Kumar

Publish: Nov 09, 2019 13:00 PM | Updated: Nov 09, 2019 13:00 PM

Sehore

अर्थदंड से किया दंडित

सीहोर.
महिला के साथ डंडे से मारपीट करने वाले दो आरोपियों को आष्टा न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी सारिका भाटी ने कोर्ट उठने तक की सजा सुनाते हुए 500-500 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

[MORE_ADVERTISE1]

सहायक जिला अभियोजन अधिकारी रानी जैन ने पैरवी करते हुए बताया कि 12 अगस्त 2017 की शाम को फ रियादी हरूबाई खेत पर से आ रही थी, तभी थूकने की बात को लेकर अमलाहा रोड पर कैलाश और सरस्वतीबाई ने गाली-गलौच कर उसके साथ डंडे से मारपीट की थी। वहीं जान से मारने की धमकी दी थी। इसकी फरियादी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले की कोर्ट में सनुवाई हुई। जिसमें न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने गवाहों को सुनने और साक्ष्यों का अवलोकन करने के बाद फैसला सुनाया। जिसमें अमलाहा निवासी आरोपी कैलाश पटेल, सरस्वती बाई को कोर्ट उठने तक की सजा सुनाते हुए अर्थदंड से दंडित किया है।

[MORE_ADVERTISE2]

पात्र हितग्राहियों का 948 दल करेगा सत्यापन
सीहोर. सार्वजनिक वितरण प्रणाली को सुदृढ़ बनाने पात्र परिवारों के सत्यापन अभियान के संबंध में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रशिक्षण आयोजित किया गया। जिसमें जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी संजय जोशी ने मास्टर ट्रैनर्स को बताया कि एम राशन मित्र एप को डाउनलोड कर लाभान्वित परिवार के सर्वे किस प्रकार सत्यापन दल करेगा। जोशी ने कहा कि मास्टर ट्रैनर्स अपने क्षेत्र में सत्यापन दल को प्रशिक्षण देंगे। इसमें बताया जाएगा कि किस प्रकार एम राशन मित्र एप पर कार्य होना है, उसकी विस्तृत जानकारी दी जाएगी। इस संबंध में विभाग स्तर पर तैयारी पूर्ण कर ली गई है और संबंधित अधिकारियों को प्रशिक्षण आयोजित किया जा चुका है। जिला आपूर्ति अधिकारी शैलेश शर्मा ने बताया कि जिले की 351 उचित मूल्य दुकान पर पंजीकृत 1 लाख 79 हजार 757 परिवारों की पात्रता का 948 सत्यापन दल करेगा। इस संबंध में विभाग स्तर से सभी सत्यापन दल के आदेश जारी कर दिए हैं। प्रशिक्षण में विकासखंड के मास्टर ट्रैनर्स थे।

[MORE_ADVERTISE3]