स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

theft news : 'मायके गई महिला के पास आया फोन , पूछा तुम कहां हो फिर बताई ये घटना

Amit Mishra

Publish: Aug 18, 2019 10:38 AM | Updated: Aug 18, 2019 10:38 AM

Sehore

शीतल विहार कॉलोनी से पांच लाख की चोरी, मामला दर्ज

सीहोर. रक्षा बंधन के दिन मायके अरनडिया अबतीपुर बडोदिया भाई को राखी बांधने गई महिला के पास मथुरा मिलिट्री स्टेशन से फोन आया कि घर पर चोरी theft news हो गई। महिला आनन-फानन बेटे के साथ घर लौटी तो हालत देख दंग रह गई। मकान का ताला टूट पड़ा था, अंदर अलमारी खुली पड़ी थी।


मामले की जांच शुरू कर दी
महिला दौड़कर दूसरे कमरे में गोदरेज की अलमारी देखने पहुंची तो नजारा बहुत खतरनाक था। यहां भी पूरा सामान बिखरा पड़ा था और करीब 110 ग्राम सोने के जेवरात, 23 हजार रुपए नगदी गायब थे। महिला ने तत्काल पुलिस को बुलाया। पुलिस ने चोरी की एफआइआर लिख मामले की जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक चोरों का सुराग नहीं मिला है।

 

आर्मी में सर्विस करते हैं पति

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शीतल विहार कॉलोनी निवासी फरियादी कुसुम सवासिया के पति प्रवीण सवासिया आर्मी में सर्विस करते हैं। प्रवीण सवासिया इस समय मथुरा मिलिट्री स्टेशन पर पदस्थ हैं।

 

सब सामान बिखरा पड़ा
15 अगस्त को रक्षा बंधन के दिन कुसुम अपने बेटे के साथ शाजापुर जिले के अरनडिया अबतीपुर गांव अपने मायके गईं थी। 16 अगस्त को सुबह कुसुम सवासिया के पास मथुरा से उनके पति प्रवीण सवासिया ने फोन किया कि घर पर चोरी हो गई। कुसुम तत्काल मायके में सबकुछ छोड़ अपने बेटे के साथ सीहोर अपने घर पहुंची। घर पहुंचकर देखा कि मकान का ताला टूटा पड़ा है और सब सामान बिखरा पड़ा है।

 

 

कॉलोनी की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल
शीतल विहार कॉलोनी एक कवरर्ड कैंपस है। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से गार्ड भी तैनात रहता है। सुरक्षा के इन पुख्ता इंतजाम के बाद भी सेना के जावन के घर से पांच लाख रुपए की चोरी हो गई। शीतल विहार कॉलोनी में इससे पहले भी कई बार चोरी की वारदात हुई हैं।


करीब पांच लाख रुपए का माल चोरी
फरियादी कुसुम सवासिया ने बताया कि चोर उसके घर से 23 हजार नगदी सहित करीब 110 ग्राम सोने के जेवरात ले गए हैं। फरियादी ने पुलिस को बताया कि उसके घर से चोरी में एक नेकलेस, पांच मंगलसूत्र, एक चैन, तीन जोड़े कान के झुमके, तीन अंगूठी और 23 हजार रुपए नगदी चोरी गए हैं।

 

मामला दर्ज किया
फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है, जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।
मनोज मिश्रा, टीआई कोतवाली सीहोर