स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

'श्रीराम का नाम सुमिरन करने मात्र से कट जाते हैं पाप'

Deepesh Tiwari

Publish: Dec 09, 2019 13:50 PM | Updated: Dec 09, 2019 13:50 PM

Sehore

श्रीराम कथा में संगीतमय भजनों जमकर झूमे श्रद्धालु

सीहोर से राधेश्याम राय की रिपोर्ट...

भगवान श्रीराम का नाम सिमुरन करने मात्र से मनुष्य के जन्म-जमांतर के पाप नष्ट हो जाते हैं। इसलिए कहा गया है कि राम से बढ़कर राम का नाम है। यह बात मां नर्मदा के पावन तट आवलीघाट में दत्त कुटी पर चल रही श्री राम कथा के तीसरे दिवस होशंगाबाद से पधारी कथावाचक सुश्री प्रभुता व्यास ने कही।

[MORE_ADVERTISE1]

उन्होंने आगे कहा कि राम का नाम इतना अपार है जिसका तीनों लोकों में कोई भी वर्णन नहीं कर सकता। यहां तक कि देवता भी भगवान राम के नाम की महिमा का वर्णन नहीं कर सकते। उन्होंने श्रीरामचरितमानस के कई दोहे एवं चौपाइयों की गहराई से अर्थ सहित व्याख्या की। श्रोताओं ने भी मंत्रमुग्ध होकर रामचरितमानस के इन दोहे एवं चौपाइयों की के गूढ़ रहस्य को समझा। श्रीराम कथा सुनने ग्राम सहित आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर धर्मलाभ लिया।

[MORE_ADVERTISE2]

भगवान राम के भजनों पर जमकर झूमे श्रद्धालु
कथा के दौरान बीच-बीच में सुंदर भजनों से कथा पंडाल में उपस्थित भक्तों जमकर झूमे। कथा में एक समय ऐसा भी आया जब कथा व्यास ने शिव विवाह का उदाहरण लेते हुए शिव की महिमा बताई एवं शिव बारात में साज बाज के साथ भजनों का आनंद लेते हुए श्रद्धालु बाराती बन गए और भजनों पर महिलाएं, पुरुष एवं बच्चों ने जमकर नृत्य किया।

[MORE_ADVERTISE3]