स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Police alert : त्योहारों पर हर जगह पुलिस रहेगी तैनात, कई पांइट किए गए चिन्हित, व्यवस्था बिगाडऩे वालों पर होगी कार्रवाई

Amit Mishra

Publish: Aug 11, 2019 16:26 PM | Updated: Aug 11, 2019 16:30 PM

Sehore

पुलिस ने भीड़ वाली पांच जगहों को चिन्हित कर वहां पाइंट बनाएं हैं। इन पाइंट पर सुरक्षा और व्यवस्था की देखरेख करने दो-दो पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई है।

सीहोर। शहर के मुख्य बाजार main markets में रक्षाबंधन RakshaBandhan सहित अन्य त्योहार की खरीदी करने इस समय महिला-पुरुष की भीड़ उमड़ gathering रही है। भीड़ के चलते वापस बाजार की व्यवस्था गड़बड़ाने लगी है। जिसे पटरी पर लाने पुलिस पाइंट का सहारा लेगी। पुलिस mppolice ने भीड़ वाली पांच जगहों को चिन्हित कर वहां पाइंट बनाएं हैं। इन पाइंट पर सुरक्षा और व्यवस्था की देखरेख करने दो-दो पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई है। साथ ही पुलिस को मार्केट में किसी तरह की लोगों को परेशानी न हो इसके लिए अलर्ट police e alert भी किया गया है। शनिवार से शुरू हुई इस व्यवयस्था से पहले दिन कुछ दिन हद तक सुधार देखने को मिला।

आमजन की फजीहत हो रही
नगर के बाजार में अतिक्रमण और सड़क पर खड़े वाहन लंबें समय से व्यवस्था बिगाडऩे में लगे हैं। इससे आए दिन जाम के हालात बनने से आमजन की फजीहत हो रही है। अब जब त्योहारी सीजन की भीड़ में दोगुना इजाफा हुआ तो लोगों की मुश्किल ज्यादा बढ़ गई है। इसे देख पुलिस ने पाइंट बनाकर व्यवस्था बनाने कवायद की है। जिससे कि लोगों को किसी तरह की समस्या नहीं हो। बता दे कि इस समय बड़ा बाजार, गांधी रोड के अलावा अन्य जगह लोग खरीदी करने पहुंच रहे हैं।

sehore

दो जगह रहेगी पार्किंग की व्यवस्था
लोडिंग वाहनों के बाजार में प्रवेश लगाने पर पहले ही रोक लगी है, लेकिन चालक मानने को तैयार नहीं है। अब यह वाहन अंदर आएं तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का मानना हैकि बाजार में भीड़ बड़ी तो दो पहिया वाहनों को खड़ा करने कोतवाली चौराहा स्थित यातायात थाना taffic police और लीसा टॉकीज के पास पार्किंग बनाई जाएगी।

नोटिस तक सीमित कार्रवाई
पुराने भोपाल इंदौर हाइवे पर सड़क किनारे वाले 150 दुकानदारों को पुलिस ने पिछले दिनों नोटिस थमाया था। यह नोटिस दुकान के सामने सड़क पर वाहनों को खड़ा करने पर दिया था। इसमें उनको निर्देशित किया था कि वह वाहनों को सड़क पर नहीं खड़ा करें। उसके बावजूद व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जिससे लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। पुलिस की कार्रवाई भी सिर्फ नोटिस तक सीमित होकर रह गई है। पुलिस अब जरूर कह रही है कि वाहन जब्त करने के साथ ही दुकानदार पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

ये हैं वो पांच पाइंट जहां पुलिस करेगी निगरानी
1. चौराहे का नाम: कोतवाली
कितने जवान रहेंगे तैनात: 02
कितनों की आवाजाही: 15000
कहां होती आवाजाही: पुराना बस स्टैंड, इंग्लिशपुरा, जिला अस्पताल, बड़ा बाजार आदि जगह।


2. चौराहे का नाम: पान चौराहा
कितने जवान रहेंगे तैनात: 02
कितनों की आवाजाही: 30 से 35 हजार
कहां होती आवाजाही: तहसील, लीसा टॉकीज, इंग्लिशपुरा, ट्रामा सेंटर, बस स्टैंड आदि जगह।

 


3. चौराहे का नाम: बद्री महल
कितने जवान रहेंगे तैनात: 02
कितनों की आवाजाही: 30000
कहां होती आवाजाही: इंग्लिशपुरा, तहसील चौराहा, बस स्टैंड, बिजली कंपनी आदि जगह।

 


4. चौराहे का नाम: नमक चौराहा
कितने जवान रहेंगे तैनात: 02
कितनों की आवाजाही: 15000
कहां होती आवाजाही: बस स्टैंड, जिला अस्पताल, बड़ा बाजार, तहसील सहित अन्य जगह।

 


5. चौराहे का नाम: लीसा टॉकीज
कितने जवान रहेंगे तैनात: 02
कितनों की आवाजाही: 25000
कहां होती आवाजाही: तहसील, जिला अस्पताल, इंग्लिशपुरा, पुराना बस स्टैंड सहित अन्य जगह।

 

त्योहार को देखते हुए हमने पांच पाइंट बनाएं है। जहां पर सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। दो पुलिस जवान तैनात रहकर व्यवस्था देखेंगे। जरूरत पड़ी तो और भी जवानों को लगाया जाएगा।
देवनारायण पांडे, यातायात प्रभारी