स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सात जिलों के प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता मेंं भाग लेकर दिखाया दम

Anil Kumar

Publish: Nov 09, 2019 13:11 PM | Updated: Nov 09, 2019 13:11 PM

Sehore

पीजी कॉलेज में हुआ प्रतियोगिता का आयोजन

सीहोर.
प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग ने दो दिवसीय संभाग स्तरीय महिला, पुरूष शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन चन्द्रशेखर आजाद शासकीय पीजी कॉलेज में हो रहा है। इसमें सीहोर, भोपाल, विदिशा, रायसेन, बैतूल, होशंगाबाद, राजगड़ से आएं 35 छात्रा, 35 छात्र खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

[MORE_ADVERTISE1]

कॉलेज में हो रही इस प्रतियोगिता का शुभारंभ जनभागीदारी अध्यक्ष राजीव गुजराती ने किया। गुजराती ने खेल भावना का परिचय देते हुए कहा कि शतरंज का खेल अनुशासित, लडऩे की हिम्मत देता है। खिलाडिय़ों द्वारा संभाग स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में मजबूत खिलाड़ी चयनित होकर उच्च स्थान प्राप्त करें। शासन प्रयास कर अच्छी सुविधा खिलाडिय़ों को प्रदान कर रहा है। कॉलेज की प्राचार्य व संरक्षक डॉ. आशा गुप्ता ने कॉलेज की पुरूष कबड्डी दल व खो-खो दल को प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने पर उनका उत्साहवर्धन किया। वहीं कहा कि शतरंज प्रतियोगिता में संभाग स्तर से राज्य स्तर पर चयन के लिए अच्छे खेल का परिचय दें। अंतरराष्ट्रीय फीड नियम अनुसार शतरंज प्रतियोगिता का संचालन होगा। निर्णायक मंडल में सुषमा शर्मा, संतोष पाल, रवि विराहा हैं। इस प्रतियोगिता में 5 राउंड खेले जाएंगे। इसमें 3 राउंड रविवार को होंगे।

[MORE_ADVERTISE2]

गीले-सूखे कचरे को डस्टबिन में डाले
कोठरी. स्वच्छ सर्वेक्षण 2019-20 के लिए स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नपंध्यक्ष रूपेश पटेल, सीएमओ अशफाक खान के नेतृत्व में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत शासकीय प्राथमिक शाला मैनाखेड़ी में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें स्कूल के बच्चों, स्टाफ को स्वच्छता के बारे में समझाया गया। सीएमओ ने बताया कि गीले और सूखे कचरे को अलग अलग डस्टबिन में एकत्रित करें। वहीं कचरा गाड़ी के अलग अलग भाग में ही उसे डाले। साथ ही बताया कि स्वच्छता रहने से बीमारी दूर होती है। इस बात पर सभी फोकस करें। इस अवसर पर ज्ञानसिंह बामनिया, विक्रम सूर्यवंशी, बहादुरसिंह, जगदीशप्रसाद शर्मा, चन्दर सिंह तोमर, उर्मिला मालवीय आदि उपस्थित थे।

[MORE_ADVERTISE3]