स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कलेक्टर, एसपी की तारीफ में प्रभारी मंत्री ने पढ़े कसीदे, मैदानी अमले ने उठाए कार्रवाई पर सवाल

Kuldeep Saraswat

Publish: Jan 16, 2020 11:23 AM | Updated: Jan 16, 2020 11:23 AM

Sehore

बुदनी पुलिस ने पकड़े 43 डंपर, 28 खनिज विभाग ने जांच के बाद छोड़े, टीआई की नाराजगी का कथित वीडियो वायरल

सीहोर. रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन में सीहोर जिले की स्थिति यह है कि अब अफसर बिना रॉयल्टी के दौडऩे वाले डंपरों पर कार्रवाई कर मंत्री को जन्मदिन का तोहफा बता रहे हैं। मंगलवार को बुदनी, रेहटी और नसरुल्लागंज में रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन को रोकने के लिए की गई कार्रवाई कलेक्टर और एसपी की तरफ से प्रभारी ंत्री आरिफ अकील को जन्मदिन पर खुश करने के लिए दिया गया तोहफा थी। यह बात हम नहीं, प्रभारी मंत्री आरिफ अकील ने स्वयं मंच से कही है।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

बुधवार को इछावर के खेरी गांव में 'आपकी सरकार, आपके द्वारÓ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अकील ने कहा कि हमारे कलेक्टर साहब, एसपी साहब और पूरे जिला प्रशासन ने मुझे जन्मदिन पर बढिय़ा तोहफा दिया है। अफसरों ने मुझे फोन कर बताया कि आपके जन्मदिन पर हमने डंपरों को पकड़कर थाने में लाइन से खड़ा कर दिया है। मैंने कहा, बहुत बढिय़ा, इससे अच्छा कोई तोहफा मेरे लिए नहीं हो सकता। प्रभारी मंत्री अकील ने जिस समय यह बात कही, कलेक्टर अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान उनके साथ मंच पर ही बराबरी से बैठे थे। एक तरफ प्रभारी मंत्री आरिफ अकील कलेक्टर, एसपी और जिला खनिज अधिकारी की तरफ में कसीदे पढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ मैदानी अमला इस कार्रवाई पर सवाल उठा रहा है। बुदनी थाना टीआई संध्या मिश्रा का एक कथित वीडियो भी वायरल हुआ है। यह वीडियो जिस समय बनाया गया है, कुछ बाहरी लोग भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि बुदनी पुलिस ने 43 डंपर जब्त किए थे, जिसमें से खनिज विभाग ने जांच के बाद 28 छोड़ दिए। अफसरों ने आधे से ज्यादा डंपर बिना कार्रवाई छोड़ दिए और प्रभारी मंत्री से तारीफ के कसीदे भी पढ़वा लिए।

[MORE_ADVERTISE3]

वीडियो में नाराज दिख रही हैं टीआई
बुधवार को सोशल मीडिया पर 52 सेकेंड का एक कथित वीडियो वायरल हुआ है, इस वीडियो में बुदनी टीआई संध्या मिश्रा, जिला खनिज अधिकारी एमए खान और माइनिंग इंस्पेक्टर संतोष सूर्यवंशी दिखाई दे रहे हैं। वीडियो से स्पष्ट है कि टीआई माइनिंग इंस्पेक्टर सूर्यवंशी पर नाराज हो रही हैं और जिला खनिज अधिकारी खान इंस्पेक्टर से सवाल-जबाव कर रहे हैं। हालांकि अब टीआई इस पूरे मामले को लेकर खुलकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं, उनका तर्क है कि इस पूरे मामले को जिले के बड़े अफसर देख रहे हैं, वे ही कुछ कहेंगे।
वर्जन.....
- पुलिस ने एक लाइन से सभी डंपर रूकवा दिए थे। माइनिंग की टीम ने जांच की तो जांच में जो सही निकले, उन्हें छोड़ दिया।
एमए खान, जिला खनिज अधिकारी सीहोर