स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

फाइट किक, बॉक्सिंग से करें स्वयं की रक्षा, देखें वीडियो

Kuldeep Saraswat

Publish: Nov 08, 2019 12:24 PM | Updated: Nov 08, 2019 12:24 PM

Sehore

कराते प्रशिक्षण शिविर का युवक-युवतियों ने सीखे आत्म रक्षा के गुर

सीहोर। आर्य समाज एवं सार्वदेशिक आर्य युवक परिषद् के तत्वाधान में कराते प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। चाणक्यपुरी स्थित डॉ. भीमराव अम्बेडकर छात्रावास में प्रतिदिन सुबह छह बजे से छात्र-छात्राओं को कराते के टिप्स दिए जा रहे हैं। छात्रों को बताया जा रहा है कि फाइट किक और बॉक्सिंग से केसे स्वयं की रक्षा की जा सकती है।

[MORE_ADVERTISE1]

शिविर में आर्य समाज प्रधान आचार्य विजय राठौर, उप प्रधान हेमंत कुशवाह, मेहरवान सिंह बालोदिया के मार्गदर्शन में छात्रों को आत्मरक्षा एवं योग का विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है। छात्रों को जुड़ो कराते, आत्म रक्षा, फाइट किक, बॉक्सिंग, योगासन, प्राणायाम, ध्यान खेलकूद आदि का अभ्यास कराया जा रहा है। आर्य समाज के मंत्री अरुण राठौर, कोशाध्यक्ष जितेन्द्र सोनी, प्रचार मंत्री सूरज चौधरी, धीरज चौधरी, राजेन्द्र राठौर, नरेश आर्य, सरंक्षक चुन्नीलाल परमार, वीरभान चोधरी, बहादुर सिंह मालवीय, अनूप कौशल, पुरोहित हेमराज आर्य, गिरधारीलाल मालवीय आदि शिविर में शामिल हो रहे हैं। इसी तरह ग्राम नजदीकी ग्राम बरखेड़ी में शासकीय हाई स्कूल में योगाभ्यास कराया जा रहा है।

 

[MORE_ADVERTISE2]
[MORE_ADVERTISE3]

लंदन में होने वाली ग्रेंड पी के लिए कपिल का चयन
शहर के होनहार जूडो खिलाड़ी कपित परमार का लंदन में आयोजित होने वाली ग्रेंड पी के लिए चयन हुआ है। वहीं एक जनवरी से 12 जनवरी तक लंदन में होने वाली प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। उनका चयन हैदराबाद में एक से पांच नवम्बर तक आयोजित जूडो सीनियर चैम्पियनशिप जूडो में सिल्वर मेडल जीतने पर हुआ। उन्होंने बताया कि लंदन में होने वाली प्रतियोगिता के लिए वह सुबह पांच 5 से 8, और 10 से 11 जिम, भोपाल में 12.30 से 2 बजे तक भोपाल में कोच प्रवीण भटेले के नेतृत्व में जूडो का कड़ा अभ्यास कर रहे हैं।