स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नियमों का पालन नहीं करने वाले चालकों को लगाई फटकार

Anil Kumar

Publish: Nov 08, 2019 13:00 PM | Updated: Nov 08, 2019 13:00 PM

Sehore

शहर के भोपाल नाके पर आष्टा पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया

आष्टा.
शहर के भोपाल नाके पर आष्टा पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया। इसमें नियमों का पालन नहीं करने वाले चालकों के चालान काटकर उनको फटकार लगाई। वहीं हिदायद दी कि दोबारा इस तरह मिले तो बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

[MORE_ADVERTISE1]

भोपाल नाके पर गुरुवार को पुलिस को चैकिंग अभियान के दौरान कई दो पहिया वाहन चालक नियमों का पालन करते नहीं मिले। उनके बिना हेलमेट और तीन सवारी बैठाकर निकलने पर चालान काटे गए। पुलिस की इस कार्रवाई को देख कई चालक रास्ता बदलकर गायब हो गए।

[MORE_ADVERTISE2]

साहब ! स्वीकृत मार्ग पर नहीं हो रहा निर्माण कार्य शुरू
सीहोर. साहब! जिस मार्ग से प्रतिदिन आवाजाही करते हैं वह खराब हो गया है। इस मार्ग पर सड़क स्वीकृत हो गई है, उसके बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा रहा है। इस संबंध में हमारी तरफ से लगातार अफसर, जनप्रतिनिधियों को अवगत करा रहे हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। यह बात गुड़भेला गांव के लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर कहीं। ग्रामीणों ने बताया कि गुड़भेला में गुड़भेला एप्रोच मार्ग करीब एक साल पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत स्वीकृत हुआ था। पिछले 6 महीने से इसकी शिकायत दर्ज करा रहे हैं, उसके बावजूद कुछ नहीं हुआ है। इस कारण कच्चे मार्ग से आवाजाही करने से बहुत दिक्कत हो रही है। वहीं आए दिन हादसे होने से अस्पताल का मुंह देखना पड़ रहा है। इसलिए जल्द ही काम चालू कराया जाए। इस अवसर पर सजनसिंह, दिनेश वर्मा, कमल वर्मा, राधेश्याम, कल्पना पटेल, देवेंद्र पटेल आदि उपस्थित थे।

[MORE_ADVERTISE3]

किसानों को अब दो शिफ्ट में मिलेगी 10 घंटे बिजली
आष्टा. विकासखंड के कृषि फीडर के तहत आने वाले किसानों को अब पलेवा और सिंचाई करने लगातार 10 घंटे बिजली नहीं मिलेगी। उनका दो शिफ्ट में 6 और 4 घंटे कर बिजली दी जाएगी। डीई राजीव रंजन ने बताया कि बिजली सप्लाई करने नया शेड्यूल बनाया है। पहले 10 घंटे तक नियमित बिजली दी जाती थी। अब बिजली एक ग्रुप में सुबह 6 से दोपहर 12 बजे और रात की शिफ्ट में 10 से 2 बजे तक बिजली दी जाएगी। वहीं दूसरे ग्रुप में दोपहर 12 से 6 और रात मेें 2 से 6 बजे तक बिजली सप्लाई की जाएगी। इसमें हर 15 दिन में दोनों ही ग्रुप की शिफ्ट बदली जाएगी। गुरुवार से इस नए शेड्यूल की शुरूआत हो गई है।