स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Jammu and Kashmir: दिग्विजय ने कहा- जम्मू-कश्मीर में ये बड़ी कार्रवाई के लक्षण, आतंकी घटनाएं हम रोज देखते हैं

Pawan Tiwari

Publish: Aug 04, 2019 08:22 AM | Updated: Aug 04, 2019 08:27 AM

Sehore

  • सुरक्षा कारणों से अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है।
  • Jammu and Kashmir में मोदी सरकार ने अतिरिक्त सेना तैनात की है।
  • कश्मीर में अटकलों का बाजार गर्म है।

सीहोर. देशभर में जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) को लेकर अटकलों और अफवाहों का दौर चल रहा है। हर कोई यही सवाल पूछ रहा है कि आखिर केन्द्र सरकार जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir Situation ) में क्या करने की योजना बना रही है। वहीं, कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ( digvijaya singh ) ने मोदी सरकार ( Modi government ) पर हमला करते हुए कहा है कि भाजपा ( BJP ) की सरकार जम्मू-कश्मीर में कुछ बड़ा करने की योजना बना रही है। दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ) ने कहा- सरकार कुछ बड़ा कदम उठाने की तैयारी कर रही है, आतंकी खतरे को लेकर सरकार झूठ बोल रही है।

 

क्यों रोकी गई अमरनाथ यात्रा
मोदी सरकार से सवाल करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा- कश्मीर घाटी की संवेदनशीलता पर बीजेपी को बहुत सोच समझकर काम करना चाहिए और उसने वहां यदि जबरदस्ती करने की कोशिश की तो इससे देश को काफी नुकसान हो सकता है। अमरनाथ यात्रा ( Amarnath yatra ) रोके जाने पर दिग्विजय सिंह ने कहा- सरकार के द्वारा यह फैसला क्यों लिया गया, मैं नहीं समझ पाया। लाखों अमरनाथ यात्रियों को बेहद असुविधा हुई है। मुझे इस सरकार पर कतई भरोसा नहीं है। झूठ बोलने में मैंने इनसे बड़ी सरकार नहीं देखी।

 

हम रोज देखते हैं आंतकी घटना
दिग्विजय सिंह ने कहा- सरकार द्वारा कोई बहुत बड़ी कार्रवाई करने के लक्षण नजर आ रहे हैं। लेकिन कश्मीर घाटी की संवेदनशीलता पर भाजपा को बहुत सोच समझकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा, आतंकवादी ( terrorism ) घटनाओं को हम लोग रोज देख रहे हैं। ऐसा कौन सा पहाड़ टूट रहा था, जिसकी वजह से आपने अमरनाथ यात्रा रोक दी और साथ में लगभग 20,000 से ज्यादा फोर्स वहां भेजी गई है।

 

इसे भी पढ़ें- दिग्विजय को आशंका- मुझे भी आतंकी घोषित कर देंगे, अमित शाह ने सदन में दिया ऐसा जवाब

 

मुझे आतंकी घोषित कर देंगे
हाल ही में दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा में एक बिल के चर्चा पर कहा था कि इस सरकार की नीयत ठीक नहीं, ये मुझे भी आंतकी घोषित कर देंगे। दिग्विजय सिंह के सवाल का जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) ने कहा था कि अगर कुछ नहीं करेंगे तो कुछ नहीं होगा।

 

मंत्री पीसी शर्मा ने भी उठाए सवाल
वहीं, कमल नाथ ( Kamal Nath ) सरकार के मंत्री पीसी शर्मा ने भी अमरनाथ यात्रा रोके जाने पर केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। पीसी शर्मा ने कहा- अगर अमरनाथ यात्रियों को कुछ होता है तो इसके लिए केन्द्र सरकार जिम्मेदार होगी। उन्होंने कहा- सरकार को कड़ी सुरक्षा के बीच पहले यात्रियों की अमरनाथ यात्रा पूरी करवानी चाहिए।