स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उखड़ी सड़कों पर हुआ चलना मुश्किल, राहगीर परेशान

Anil Kumar

Publish: Oct 21, 2019 12:38 PM | Updated: Oct 21, 2019 12:38 PM

Sehore

मरम्मत की राह देखी रही उखड़ी सड़केंं

आष्टा.
शहर में नगर पालिका के विकास कराने के दावों की पोल वार्डो मेंं उखड़ी सड़क बयां कर रही है। इन सड़कों से आवाजाही करते समय लोग हर दिन परेशानी भुगत रहे हैं। वहीं दो पहिया वाहन चालक हादसे का शिकार होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं। बावजूद जिम्मेदार अफसर और जनप्रतिनिधि इससे अंजान हैं। लोगों का कहना है कि जल्द ही खराब सड़क को ठीक नहीं किया तो धरना प्रदर्शन के साथ आंदोलन करने मजबूर होना पड़ेगा।

नगर में अदालत चौराहा से सुभाष नगर, अलीपुर चौराहा से मीरपुरा, पुराना बस स्टैंड से सब्जी मंडी, अस्पताल चौराहा से बुधवारा सहित कई जगह की सड़क बदहाल है। इन सड़कों की मरम्मत नहीं होने से लोग दिक्कत उठा रहे हैं। इसके बावजूद जिम्मेदार अनदेखी कर रहे हैं।

कहां की सड़कों की क्या है हालात
मेवाड़ा कॉलोनी: अदालत चौराहा से सीधे अंदर मेवाड़ा कॉलोनी जाने वाली सड़क बीच में उखडऩे के साथ ही कई जगह गड्ढे गए हैं। इन मार्ग से प्रतिदिन लोगों का मेवाड़ा कॉलोनी सहित अन्य जगह आना जाना होता है। लोगों का कहना है कि सड़क की मरम्मत करने उनकी तरफ से जिम्मेदारों को अवगत कराया है, लेकिन अब तक सुनवाई नहीं हो सकी है। इदगाह के सामने वाली सड़क: शासकीय दूध डेयरी से इदगाह होते हुए अलीपुर चौराहों को मिलने वाली सड़क की हालत किसी से छिपी नहीं है। इस सड़क की क्या स्थिति है उसका अंदाजा हर कदम पर हो रहे गड्ढे बता रहे हैं। दो पहिया वाहन चालकों के चलते समय जरा भी नजर हटी की दुघर्टना होने में देर नहीं लगती है। इस मार्ग से प्रतिदन तीन हजार से अधिक लोगों का विभिन्न जगहों पर आना जाना होता है।

मरम्मत के नाम पर लीपापोती
लगातार हुई बारिश से पुराने भोपाल इंदौर हाइवे की इंदौर नाका से पार्वती नदी के बीच की सड़क कई जगह गड्ढों में तब्दील हो गई थी। कुछ दिन पहले पीडब्ल्यूडी ने खराब सड़क की मरम्मत की है। उसमें भी सिर्फ औपचारिकता पूरी कर लीपापोती कर दी है। जिससे सड़क फिर से पहले जैसे रूप में आने लगी है। जिससे लोग समस्या उठा रहे हैं।