स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

युवक का बाघ ने किया शिकार, मिला शव

Amit Mishra

Publish: Sep 20, 2019 12:57 PM | Updated: Sep 20, 2019 12:57 PM

Sehore

युवक का बाघ ने किया शिकार, मिला शव
बुदनी वन क्षेत्र के समनापुर गांव के जंगल में मिला क्षत-विक्षत शव

सीहोर/ बुदनी। शाहगंज टप्पा के समनापुर गांव के बाघ ने एक आदिवासी man युवक का शिकार Tiger hunted किया है। युवक का क्षत-विक्षत शव गांव से कुछ दूर जंगल में मिला है। बाघ ने युवक का शिकार 18-19 सितंबर की रात को किया है। युवक घर से बीड़ी लेने के लिए निकला था। देर रात तब जब घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने तलाश शुरू की युवक का बाघ ने शिकार कर लिया था।


जंगली जानवर ने युवक का शिकार कर लिया
बुदनी उप वन मंडल अधिकारी मनोज कुमार भदौरिया ने बताया कि शाहगंज उप वन परिक्षेत्र के समनापुर गांव के जंगल में गुरुवार को कुंवर सिंह पुत्र राम सिंह उम्र 40 साल का क्षति-विक्षत शव मिला है।

 

लौटकर घर नहीं पहुंचा
युवक बुधवार रात करीब 9 बजे घर से बीड़ी लेने के लिए दुकान की तरफ गया था, जोकि लौटकर घर नहीं पहुंचा। सुबह तक कुंवर सिंह घर नहीं पहुंचा तो परिसर ने तलाश शुरू की। घर के 50 मीटर की दूसरी पर उसकी टॉर्च और चादर खून से निशान मिले, जिससे अंदेशा हुआ कि किसी जंगली जानवर ने युवक का शिकार कर लिया।

कुंवर सिंह का क्षत-विक्षत शव मिला
खून के निशान देखते हुए परिजन आगे बढ़े तो करीब 200 मीटर की दूरी नदी के समीप कुंवर सिंह का क्षत-विक्षत शव मिला। परिजन ने तत्काल पुलिस और वन विभाग के अफसरों को बुलाया। उपवन मंडल अधिकारी मनोज भदौरिया, वन परिक्षेत्र अधिकारी शिवपाल सिंह, उप निरीक्षक पीएन यादव एवं बीट गार्ड ने मौके पर पहुंचकर देखा कि युवक के शव के आसपास बाघ के पग मार्क बने हुए हैं। युवक का शिकार बाघ ने किया है। यह क्षेत्र बाघ मूमेंट वाला क्षेत्र है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम के लिए बुधनी अस्पताल भेजा।

आर्थिक मदद का प्रस्ताव सरकार को भेजा जा रहा

पुलिस ने पीएम के बाद शव परिजन को सुपुर्द कर दिया है। सरकार की तरफ से पीडि़त परिवार को तत्कालिक सहायता के रूप में 10 हजार रुपए की मदद दी गई है। चार लाख रुपए की आर्थिक मदद का प्रस्ताव सरकार को भेजा जा रहा है।