स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

'चुल्लूभर पानी में डूब मरे जिला प्रशासन और नगर पालिका, अफसरों को खींचकर मारना चाहिएÓ

Kuldeep Saraswat

Publish: Nov 04, 2019 11:40 AM | Updated: Nov 04, 2019 11:40 AM

Sehore

सीहोर की जनता को क्या हो गया है, नेहरू का अपमान हो रहा है और हम चुप बैठे हैं। ऐसे अफसरों को सड़क पर खींचकर मारना चाहिए।

सीहोर. वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने रविवार को विवादित बयान दिया है। बस स्टैंड स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू पार्क की दुर्दशा देख कुरैशी ने कहा कि जिला प्रशासन और नगर पालिका के अफसरों को चुल्लूभर पानी में डूब मरना चाहिए। यहां की जनता को क्या हो गया है, ऐसे अफसरों को दफ्तर से खींचकर सड़क पर मारना चाहिए। कांग्रेस नेता सीहोर टाउन हॉल स्थित सेवादल के शपथ ग्रहण समारोह में आए थे।

[MORE_ADVERTISE1]

जानकारी के अनुसार रविवार को कांग्रेस नेताओं ने पंडित जवाहर लाल नेहरू के पार्क की दुर्दशा को लेकर नगर पालिका के खिलाफ धरना-प्रदर्शन की योजना बनाई। कांग्रेस का सांकेतिक धरना टाउन हॉल स्थित सेवादल के शपथ ग्रहण से पहले दोपहर बाद शुरू होना था, लेकिन इससे पहले ही नगर पालिका के अफसरों को भनक लग गई और पार्क की साफ-सफाई का काम शुरू कर दिया। नगर पालिका के पार्क की साफ-सफाई का काम शुरू करने के बाद शाम करीब 4 बजे पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी कांग्रेस के स्थानीय नेता और कार्यकर्ताओं के साथ जवाहर लाल नेहरू पार्क पहुंचे। पार्क में गंदगी देख कुरैशी ने जिला प्रशासन और नगर पालिका के अफसरों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जिला प्रशासन और नगर पालिका के अफसरों को चुल्लूभर पानी में डूब मरना चाहिए। जिस जगह नेहरू की प्रतिमा लगी है, वह शराबी और जुआरियों का अड्डा बन गई है। कुरैशी ने कहा कि सीहोर की जनता को क्या हो गया है, नेहरू का अपमान हो रहा है और हम चुप बैठे हैं। ऐसे अफसरों को सड़क पर खींचकर मारना चाहिए।

[MORE_ADVERTISE2]
[MORE_ADVERTISE3]

एक महीने में आइडियल पार्क नहीं बना तो मैं दूंगा धरना
वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी ने नगर पालिका और जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि एक महीने में जवाहर लाल नेहरू पार्क को आइडियल पार्क बनाया जाए। सीहोर की शान के रूप में पार्क को विकसित किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि एक महीने में पार्क को डेवलप नहीं किया गया तो यहां पर धरना दिया जाएगा।


नेहरू पार्क के डेवलपमेंट के लिए कई बार बनी योजना
नेहरू पार्क के डेवलपमेंट को लेकर नगर पालिका कई बार प्लान बना चुकी है, लेकिन अमल नहीं हो सका है। पिछले साल भी नगर पालिका ने बस स्टैंड स्थित नेहरू पार्क के लिए 8 लाख रुपए का प्लान तैयार किया था। प्लान के मुताबिक इस पार्क की बाउंड्रीवॉल को तोड़कर लोहे की रैलिंग लगाकर टीनशेड बनाना था। पार्क में प्रवेश के लिए बस स्टैंड की तरफ से गेट का निर्माण किया जाना प्रस्तावित था, जिससे कि यात्री छाया में बैठ सकें। नगर पालिका ने प्लान तो बनाया, लेकिन राजनीतिक खींचतान के चलते अमल अभी तक नहीं हो सका है।