स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बारिश खत्म होने के बाद अब सड़कों पर उड़ रही मुरम और धूल

Radheshyam Rai

Publish: Oct 14, 2019 13:07 PM | Updated: Oct 14, 2019 13:07 PM

Sehore

सीहोर. नगर से निकलने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग -69 बुदनी से होशंगाबाद रोड पर गड्ढों में एनएचआई द्वारा भरने के लिए मुरम डलवा दी थी। बारिश खत्म होने के बाद अब वही मुरम धूल में बदल गई है। ऐसे में वाहनों के निकलने पर धूल के गुबार उडऩे से दुपहिया वाहन चालकों सहित सड़क के दोनों और दुकानदारों का सांस लेना तक दूभर हो रहा है। वहीं होटलों पर खाद्य सामग्रियां उड़ती हुई धूल के कारण दूषित हो रही हैं। इसके बावजूद भी संबंधित विभाग के अफसरों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

सड़कों की हालत भी बद से बदत्तर नजर आ रही

ज्ञातव्य है कि नेशनल हाइवे सहित नगर की वार्डों की सड़कों की हालत भी बद से बदत्तर नजर आ रही है। जिसके कारण नगरवासियों का सड़क पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना तक मुश्किल हो गया है। सबसे ज्यादा दिक्कत हाइवे के किनारे रहने दुकानदारों और रहवासियों को उड़ती धूल के करण हो रही है।

काली गिट्टी से गड्ढों को भर दिया गया था

वार्डों में सीवरेज लाइन बिछाने के बाद दास कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा मिट्टी और काली गिट्टी से गड्ढों को भर दिया गया था। बारिश में यह गड्ढे एक फीट गहरे हो चुके हैं। जिसके कारण वाहन चालकों को एवं पैदल चलने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है कई वाहन चालक दुर्घटनाओं के शिकार भी हो चुके हैं। लोगों की मांग है कि तत्काल विभाग द्वारा संबंधित ठेकेदारों के विरुद्ध उचित दंडात्मक कार्रवाई करते हुए इनसे डामरीकरण एवं सीसी रोड की मरम्मत का कार्य कराई जाना चाहिए।

सड़क की मरम्मत कराए जाने को लेकर संबंधित विभाग के अवगत कराया गया है। शीघ्र ही लोगों को सड़क से उड़ रही धूल से निजात मिलेगी।
शैलेन्द्र हिनौतिया, अनुविभागीय अधिकारी बुदनी