स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दिल्ली का स्टाफ उतारा, गंगापुर का बिठाया

Rajeev Pachauri

Publish: Aug 19, 2019 21:25 PM | Updated: Aug 19, 2019 21:25 PM

Sawai Madhopur

गंगापुरसिटी . वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ की ओर से पिछले चार दिन से वर्किंग को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन के तहत सोमवार को जन शताब्दी एक्सप्रेस पर प्रदर्शन किया।

गंगापुरसिटी . वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ की ओर से पिछले चार दिन से वर्किंग को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन के तहत सोमवार को जन शताब्दी एक्सप्रेस पर प्रदर्शन किया।


संघ प्रवक्ता बी.एस. गुर्जर ने बताया कि मंडल सचिव अब्दुल खालिक के निर्देशानुसार गंगापुरसिटी की तीनों शाखाओं ने भरतपुर शाखा के साथ भरतपुर में जाकर दिल्ली का स्टाफ उतारकर गंगापुरसिटी मुख्यालय का स्टाफ इंजन में चढ़ाया। गंगापुरसिटी पहुंचने पर रेल कर्मचारियों ने जन शताब्दी एक्सप्रेस पर विरोध-प्रदर्शन किया। पदाधिकारियों ने कहा कि उत्तर रेलवे ने नियमों के विपरीत जन शताब्दी एक्सप्रेस में फिर से अपना स्टाफ लगा दिया।

उपमंडल सचिव डी.के. शर्मा ने कहा कि दिल्ली मंडल ने मेल एक्सप्रेस में अपना मालगाड़ी का लोको पायलट लगाकर रेल यात्रियों की सुरक्षा के साथ भी खिलवाड़ किया है, जब से भारतीय रेल का निर्माण हुआ है, तभी से यह वर्किंग कोटा मंडल के पास रहा है। वर्ष 2003 में जबलपुर जोन बनने के बाद जो नियम बनाए गए हैं, उसके हिसाब से इन यात्री गाडिय़ों का वर्किंग कोटा मंडल का रहेगा, लेकिन दिल्ली मंडल कुचक्र चल रहा है। शर्मा ने कहा कि इसके लिए हमें चाहे रेल का चक्काजाम करना पड़े, लेकिन हम वर्किंग नहीं जाने देंगे।

उन्होंने आंदोलन को तेज करने की बात कही। शाखा अध्यक्ष आर.डी. मीणा ने कहा कि संपूर्ण कोटा मंडल में आंदोलन चल रहा है, लेकिन प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। केन्द्रीय कार्यकारिणी सदस्य राजू लाल गुर्जर ने कहा कि जहां रेल कर्मचारियों के हितों और अधिकारों की बात आएगी मजदूर संघ ईंट से ईंट बजा देगी। केन्द्रीय सदस्य पी.सी. मीना ने कहा कि सभी कर्मचारियों को एकजुट और संगठित होना होगा। इस मौके पर शाखा सचिव आमीन गद्दी, जी.एल. मीणा, बी.एस. चौहान, दीवान सिंह, राजकुमार मीणा, श्रीनिवास मीणा, सत्यपाल सिंह, अमर सिंह, गंगा सिंह, सतीश, देवी राम, मुकेश कुमार, राजकुमार स्वामी, आराम सिंह, राकेश मीणा, राकेश गुर्जर, राजेंद्र पोसवाल, जीएस खटाना एवं अशोक मीणा आदि मौजूद रहे।