स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बीजासणी कैला मैया के गूंजे जयकारे

Arun Kumar Verma

Publish: Aug 19, 2019 18:24 PM | Updated: Aug 19, 2019 18:24 PM

Sawai Madhopur

कैलादेवी में भण्डारा आज

गंगापुरसिटी. बसीठा धोबी समाज सेवा समिति के तत्वावधान में रविवार को माता बीजासणी कैला मैया की पदयात्रा रवाना हुई। सीतारामजी के मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पदयात्री रवाना हुए। कैला मैया के जयकारे लगाते हुए श्रद्धालु पदयात्रा में शामिल हुए। इससे माहौल धर्ममय बन गया। यात्रा में सुसज्जित रथ भी शामिल था। पदयात्रा शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरी।

इस दौरान कई स्थानों पर पदयात्रियों का स्वागत किया गया। नवयुवक मंडल बसीठा धोबी समाज की ओर से अभिनंदन किया गया। देवी स्टोर चौराहे पर विधायक रामकेश मीना व देहात कांगे्रस अध्यक्ष मुकेश शर्मा आदि ने साफा पहना कर अभिनंदन किया। महामंत्री संतोष कुमार एडवोकेट ने बताया कि पदयात्री रिछोटी में रात्रि विश्राम करेंगे। सोमवार सुबह बीजासणी कैला मैया की पूजा के बाद 11 बजे से कैलादेवी स्थित समाज की धर्मशाला में भण्डारा आयोजित होगा।


गोवर्धन में भण्डारा 28 को
श्री गोवर्धन सेवा समिति के तत्वावधान में गोवर्धन महाराज की छठी बृज चौरासी कोस दर्शन यात्रा रविवार को शहर की पुरानी अनाज मंडी स्थित सीतारामजी मंदिर से रवाना हुई। यात्रा रवानगी से पहले पंडित राधेश्याम शर्मा ने ध्वज का विधिपूर्वक पूजन कराया। मुख्य अतिथि पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने गोवर्धन महाराज के जयकारों के साथ यात्रा को रवाना किया समिति अध्यक्ष पूर्व चैयरमैन सुरेश सिंहल ने कहा कि प्रेम व भाईचारे के साथ अनुशासन में रहकर यात्रा का धर्म लाभ उठाना चाहिए। समिति से जुड़े विजय गोयल ने बताया कि यात्रा में करीब 125 यात्री शामिल है। भण्डारा गोवर्धन में 28 अगस्त को किया जाएगा। इस मौके पर समिति पदाधिकारी सीताराम धौलेटा, प्यारेलाल, जगदीश, कमलेश खिदरपुर, दिनेश धौलेटा, मदन गोपाल, कैलाश बैराड़ा, बच्चूलाल गर्ग, गिर्राज ठिकरिया, प्रमोद मोदी एवं विजय चौबे समेत कई लोग मौजूद थे। (ब.उ.)