स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शहर की सड़कों पर उतरी पानी की लड़ाई

Arun Kumar Verma

Publish: Oct 23, 2019 12:12 PM | Updated: Oct 23, 2019 12:12 PM

Sawai Madhopur

भाजपा का धरना-प्रदर्शन: आधे घंटे सड़क मार्ग रहा जाम, अधिकारियों ने दिया आश्वासन

गंगापुरसिटी. शहर में व्याप्त पेयजल संकट को लेकर भाजपा ने मंगलवार को जलदाय विभाग कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। अनियमित आपूर्ति के चलते परेशान महिलाओं ने सड़क पर बैठकर अपने गुस्से का इजहार किया। इससे मार्ग पर जाम लग गया। धरने पर वक्ताओं ने कांग्रेस सरकार, प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को आड़े हाथों लिया। पूर्व विधायक मान सिंह गुर्जर के नेतृत्व में पेयजल व्यवस्था को जल्द पटरी पर लाने और दो माह में शहर को पानी उपलब्ध कराने के लिए स्थाई कार्ययोजना विधायक के माध्यम से भिजवाने की मांग रखी। प्रदर्शन के दौरान एसडीएम विजेन्द्र कुमार मीणा एवं जलदाय विभाग के एक्सईएन रामकेश मीणा ने निर्बाध पेयजल आपूर्ति का भरोसा दिलाया। गुर्जर ने आरोप लगाया कि यहां जनप्रतिनिधि नहीं चाहते कि लोगों को पानी मिले। धरने को दीपक सिंघल, विनोद अटल, मनोज बंसल, बहादुर, मदनमोहन आर्य, महिला मोर्चा की अंजू जाटव, सावित्री शर्मा आदि ने संबोधित किया। इस मौके पर सरिता बंसल, जमनालाल वैष्णव, महेन्द्र दीक्षित, धनेश शर्मा, गिरधारी सोनी, आर.सी. गुर्जर आदि मौजूद रहे।

तीन बार लगा जाम
भाजपा का धरना शुरू होने के बाद कुछ कार्यकर्ता सड़क पर फर्श बिठाकर बैठ गए। ऐसे में एकबारगी आवागमन बंद हो गया। हालांकि 10 मिनट बाद स्वत: ही कार्यकर्ताओं ने वाहनों को निकलने के लिए जगह दे दी। ऐसे में यातायात सुचारू हो गए। धरने के मध्य में महिलाएं टैंट से उठकर सड़क पर पहुंच गईं और पूर्व विधायक के संबोधन के दौरान सड़क पर बैठ गईं। ऐसे में दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। बाद में पुलिस ने दोनों ओर के वाहनों को वापस भेजकर दूसरे रास्तों से निकाला। इसके बाद यातायात सुचारू हुआ। तीसरी बार कार्यालय के घेराव के समय लोगों की भीड़ इकट्ठा होने से मार्ग पर जाम की स्थिति बनी गई। ऐसे में पुलिस को मशक्कत कर जाम खुलवाना पड़ा।

उलझे, प्रशासन पर जड़े आरोप
प्रदर्शन के दौरान गुर्जर ने हर हाल में शहरवासियों को पानी देने की बात कही। इसके बाद एसडीएम मीणा ने कहा कि हम शहर के हर हिस्से में पानी पहुंचा रहे हैं, जहां टंकी के माध्यम से पानी नहीं पहुंच रहा है। वहां टैंकर डलवाए जा रहे हैं। इस बीच भाजपा के मदनमोहन आर्य ने प्रशासन पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि घरों में महज दस मिनट पानी मिल रहा है। एसडीएम ने तमाम आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि शहर की सभी कॉलोनियों में जरूरत के हिसाब से पानी पहुंचा जा रहा है। पेयजल वितरण समान रूप से हो रहा है।

तैनात रहा पुलिस जाप्ता
भाजपा के धरना-प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस के जवान तैनात रहे। कोतवाली थाना प्रभारी जाप्ते के साथ यातायात व्यवस्था देखते रहे। इसके बाद एसडीएम एवं तहसीलदार के साथ पुलिस उपाधीक्षक किशोरीलाल भी मौके पर पहुंचे। जलदाय विभाग के मुख्य गेट पर पुलिस के जवान तैनात किए गए।