स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मोरेल बांध पर चली चादर

Rakesh Verma

Publish: Aug 19, 2019 12:36 PM | Updated: Aug 19, 2019 12:36 PM

Sawai Madhopur

मोरेल बांध पर चली चादर

पीपलदा. क्षेत्र में लगातार बारिश के चलते आखिरकार मोरेल बांध छलक गया। इसके चलते काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। करीब 21 साल बाद बांध ओवरफ्लो हुआ है। रविवार को बांध के आस पास पर मेला जैसा माहौल रहा।


रपट पर बढ़ा पानी
शिवाड़. सारसोप के नजदीक देवली-डिडायच के रपट पर पानी की आवक बढऩे से आवागमन बन्द रहा। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार को रपटे पर डेढ़ फीट से अधिक पानी का बहाव रहा। इससे तहसील मुख्यालय व जिला मुख्यालय से इस क्षेत्र की पांच पंचायत का सम्पर्क कटने के साथ ही मार्ग अवरुद्ध रहा।
भगवतगढ़. कस्बे में बन्धा गांव के नजदीक स्थित भगवतगढ़ बांध शनिवार को लबालब होकर छलकने लगा। आठ फीट भराव क्षमता वाले बांध पर करीब आधे फीट की चादर चल रही है।


डिडायच बनास नदी पर पहुंचा प्रशासन
चौथ का बरवाड़ा. क्षेत्र डिडायच बनास नदी में पानी की आवक बढऩे की संभावना के चलते हैं। रविवार शाम को प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर बनास नदी का जायजा लिया और रपट पर नहीं जाने के लिए सतर्क किया। इस दौरान वहां खड़े लोगों को हटाया। इस मौके पर कार्यवाहक तहसीलदार मनीराम खींचड़, थानाधिकारी जगदीश भारद्वाज मय पुलिस जाप्ते के पहुंचे।


जान जोखिम में डाल रहे हैं
प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी करने के बावजूद भी लोग जान जोखिम में डालकर डिडायच बनास रपट पार कर रहे हैं। वहीं कई ट्रैक्टर ट्रॉली चालक द्वारा पैसे लेकर रपट पार करवा रहे हैं।