स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अवैध शराब की दुकान व बिजली चोरी के विरुद्ध हो कार्रवाई : जिला कलक्टर

Vijay Kumar Joliya

Publish: Aug 14, 2019 06:00 AM | Updated: Aug 13, 2019 20:53 PM

Sawai Madhopur

अवैध शराब की दुकान व बिजली चोरी के विरुद्ध हो कार्रवाई : जिला कलक्टर

 

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्टर डॉ.एसपीसिंह ने मंगलवार को खटूपुरा स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र ( Rajiv Gandhi Service Center ) में जनसुनवाई कर लोगों की समस्याएं सुनी। वहीं मौके पर ही अधिकारियों को परिवेदनाओं के समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने अवैध शराब की दुकान व बिजली चोरी के संबंध में प्राप्त परिवेदनाओं पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलक्टर ने आबकारी अधिकारी को अवैध शराब की दुकान एवं विद्युत निगम के अधिकारियों को सतर्कता दल भेजकर बिजली चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार ग्राम पंचायत पुनर्गठन के संबंध में भडेरड़ा एवं हिम्मतपुरा के लोगों की आपत्तियों के संबंध में परीक्षण करवाकर नियमानुसार कार्रवाई कर उचित निर्णय की बात कही। उन्होंने तहसीलदार को किसी व्यक्ति ने सरकारी भूमि पर कब्जा कर रखा है या रास्ता अवरूद्ध किया है तो उसके विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान तहसीलदार मनीराम खींचड़, विकास अधिकारी रामअवतार मीना, खटूपुरा सरंपच आदि मौजूद थे।

आंगनबाड़ी में सफाई रखने के निर्देश
कलक्टर ने खटुपुरा में आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों के नामांकन की स्थिति जानी और उनकी रोजाना उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने विकास अधिकारी रामअवतार मीना और सीडीपीओ प्रियंका को आंगनबाड़ी केन्द्र में साफ-सफाई रखने व बिजली की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस दौरान बच्चों को हलवा भी खिलाया।

ग्रामोत्थान शिविर में हो मूलभूत सुविधा
सवाईमाधोपरु. जिला कलक्ट्रेट स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर मंगलवार को ग्राम उत्थान शिविर को लेकर मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग हुई। इसमें प्रत्येक राजस्व ग्राम में पांच तरह के कार्य स्वीकृत कराने, पट्टा वितरण सुनिश्चित करने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत पात्र व्यक्तियों का चयन कर लाभांवित करने, श्रमिक कार्ड जारी करने, महिला शक्ति समूहों का गठन करने, प्रधानमंत्री आवास योजना के शेष प्रार्थना-पत्र तैयार करने, प्रत्येक पंचायत समिति मुख्यालय पर अंबेडकर भवन के लिए भूमि चिह्नित करने, गांवों का तीस साल का मास्टर प्लान बनाने संबंधी होने वाले कार्यो पर चर्चा की। इस मौके पर एडीएम महेन्द्र लोढ़ा, एसडीएम खंडार रतनलाल अटल, एसडीएम मलारना डूंगर मनोज वर्मा, जल ग्रहण विकास के अधीक्षण अभियंता बीएलमीना, राजीविका की जिला प्रबंधक डॉ.सरोज बैरवा, सीडीपीओ प्रियंका शर्मा आदि मौजूद थे।