स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

माता के दरबार में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

Abhishek Ojha

Publish: Aug 19, 2019 19:18 PM | Updated: Aug 19, 2019 19:18 PM

Sawai Madhopur

पैदल यात्री से अटे मार्ग

चौथ का बरवाड़ा. कस्बे में स्थित चौथ माता मंदिर में सोमवार को भाद्रपद चतुर्थी पर श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। सोमवार को हजारों की संख्या में माता के भक्तों ने दर्शन किए। भक्तों के आने का सिलसिला रविवार देर शाम से ही शुरू हो गया। माता मंदिर मार्ग में स्थित सभी धर्मशालाओं में रात को ही जगह फु ल हो गई। वहीं सोमवार अलसुबह से ही भक्तों के माता मंदिर में जाने का सिलसिला शुरू हो गया। चौथ माता सरोवर में नहा धोकर भक्तों का मंदिर की ओर जाते नजर आए। भीड़ की अधिकता के चलते सुरक्षा बल जगह-जगह तैनात नजर आए। वाहनों को भी मंदिर से करीब दो से तीन किलोमीटर दूर रोक दिया गया। इससे लोगों को पैदल जाना पड़ा। मंदिर को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया।
बारिश के बीच किए दर्शन
सोमवार दोपहर बाद अचानक बारिश होने से मौसम ठण्डा हो गया। ऐसे में भक्त बारिश के बीच भी माता के दर्शन को पहुंचते रहे। बाद में धूप खिल गई।
जगह जगह लगाए भण्डारे
चौथ माता के बाहर से आने वाले भक्तों के लिए जगह-जगह भण्डारे लगाए। पांवाडेरा रजवाना मार्गों सहित अन्य मार्गों पर भी स्वयं सेवी संस्थानों द्वारा भण्डारे लगाए। ऐसे में भण्डारों पर भक्तों ने प्रसादी ग्रहण की। साथ ही भण्डारों पर यात्रियों के लिए चिकित्सा सेवा भी मुहैया करवाई गई।
टे्रन व बसों में भीड़ से हुई परेशानी
सोमवार को चौथ पर ट्रेन व बसों में भीड़ की अधिकता से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। भीड़ की अधिकता से लोगों को ओवरलोड वाहनों में यात्रा करनी पड़ी।