स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ब्रह्म की प्राप्ति से मिटता है भ्रम

Arun Kumar Verma

Publish: Aug 24, 2019 14:29 PM | Updated: Aug 24, 2019 14:29 PM

Sawai Madhopur

सन्त निरंकारी मण्डल सत्संग कार्यक्रम

गंगापुरसिटी. सन्त निरंकारी मण्डल के तत्वावधान में गुरुवार को सिन्धी कॉलोनी स्थित झूलेलाल मंदिर के पास सत्संग कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें संत अब्दुल गफ्फार खान ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि ब्रह्म की प्राप्ति, भ्रम की समाप्ति करने वाली है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को प्रभु की शरण में जाकर ही ब्रह्म की प्राप्ति हो सकती है। मानव जीवन अनमोल है। हमें इसकी कद्र करते हुए सतगुरु की सेवा के माध्यम से जीवन को सफल बना सकते हैं। सत्संग में श्रद्धालुओं की ओर से भजनों की प्रस्तुत की गई। मीडिया प्रभारी पूजा वासवानी ने बताया कि संचालन पुष्पा निरंकारी ने किया। (ब.उ.)


बहरावण्डाखुर्द. कस्बे से चारधाम दर्शन के लिए बस द्वारा यात्रा 25 अगस्त को सुबह 8 बजे श्रीगीता भवन मन्दिर परिसर से रवाना होगी। यात्रा संरक्षक रामावतार जाट ने बताया कि चारधाम यात्रा के दौरान यात्रा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को रविवार सुबह 10 बजे रणतभंवर दर्शन कराने के बाद विभिन्न धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। यात्रा के प्रचार प्रसार के दौरान समिति के अध्यक्ष हजारीलाल सैनी, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश मथुरिया, हनुमान सैनी, मांगीलाल जाट, रामहरि सैनी, मथुरालाल सैनी आदि मौजूद थे।


भक्ति के बिना भगवान की प्राप्ति नहीं
चौथ का बरवाड़ा. कस्बे में स्थित धाकड़ धर्मशाला में चल रही श्रीमद् भागवत कथा के दूसरे दिन शुक्रवार को कथावाचक बृज रत्न शास्त्री ने कहा कि भक्ति के बिना भगवान की प्राप्ति नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि भागवत की प्राप्ति सरल है, लेकिन भक्ति की प्राप्ति कठिन है। कथा में बड़ी संख्या में महिला व पुरुषों की भीड़ रही।