स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Voting [email protected]: संत कबीर दास की धरती पर दो बाहुबलियों का भाग्य र्इवीएम में हो रहा कैद, वोटिंग परसेंटेज ने उड़ाए होश

Dheerendra Vikramadittya

Publish: May 12, 2019 15:51 PM | Updated: May 12, 2019 15:51 PM

Sant Kabir Nagar

Sixth Phase voting

बस्ती मंडल की तीन सीटों पर हो रहे मतदान में बस्ती में सबसे अधिक वोटिंग हो रही। बस्ती लोकसभा क्षेत्र में दोपहर तीन बजे तक 43.12 प्रतिशत मत पड़ चुके थे। जबकि संतकबीरनगर में 38.20 प्रतिशत वोटिंग हुई है। दोपहर बाद डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग में तेजी आई है और यहां तीन बजे तक 39.45 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है।

डुमरियागंज में मतदाताआें की बेरूखी से प्रत्याशी परेशान, दोपहर तक तीस प्रतिशत तक मतदान नहीं

छठवें चरण के चुनाव के लिए चल रहे मतदान में दोपहर एक बजे तक मतदान में कोर्इ खास तेजी नहीं आ सकी है। डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में मतदान अभी तक महज 29.81 प्रतिशत मतदाता वोट दे चुके हैं। संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र में दोपहर एक बजे तक 36.39 प्रतिशत मतदाता घर से बूथ तक पहुंच अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। बस्ती में अपेक्षाकृत बेहतर मतदान हो रहा है। यहां 38.68% वोटिंग एक बजे तक हो चुकी है।

सुबह ग्यारह बजे तक हुआ इतना मतदान

Read this: Lok sabha Voting बस्ती में 26 प्रतिशत तो डुमरियागंज में 20 प्रतिशत भी नहीं पहुंचे मतदान करने, प्रत्याशियों की बढ़ी बेचैनी
निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आंकड़ों पर गौर करें तो बस्ती में सुबह 11 बजे तक 26.39 प्रतिशत मतदान हो चुका था। जबकि संतकबीरनगर में 22.9 प्रतिशत मतदान हो चुका था। डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में 11 बजे तक मतदान में कोई तेजी नहीं आ सकी थी। यहां 11 बजे तक 19.2 प्रतिशत वोट ही पड़ सके थे।

इन सीटों पर इन दिग्गजों की इज्जत दांव पर
बस्ती लोकसभा सीट पर भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व निवर्तमान सांसद हरीश द्विवेदी मैदान में हैं। महागठबंधन से बसपा के पूर्व सांसद रामप्रसाद चैधरी व कांग्रेस से पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।
डुमरियांज में भाजपा के दिग्गज नेता सांसद जगदंबिका पाल तीसरी बार सांसद बनने के लिए चुनाव मैदान में हैं। महागठबंधन ने बसपा से आफताब आलम तो कांग्रेस ने युवा चिकित्सक डाॅ.चंद्रेश उपाध्याय को मैदान में उतारा है।
संतकबीरनगर में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के पुत्र गोरखपुर के सांसद प्रवीण निषाद भाजपा के सिंबल पर चुनाव मैदान में हैं तो महागठबंधन से दिग्गज पूर्व सांसद कुशल तिवारी उर्फ भीष्म शंकर तिवारी मैदान में हैं। कांग्रेस ने दिग्गज पूर्व सांसद भालचंद यादव को उतारा है।